इफ्तार पार्टी के लिए संघ ने भेजा 140 देशों को न्योता
इफ्तार पार्टी के लिए संघ ने भेजा 140 देशों को न्योता
Share:

नई दिल्ली: मुसलमानों का ईद से पहले एक माह तक चलने वाला रमजान का महीना चल रहा है. इस मौके पर संसद भवन परिसर में 2 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया है. इस समारोह में सम्मिलित होने के लिए राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ ने कुल 140 देशों को आमंत्रण भेजा है।

जाहिर तौर पर संघ ने यह कदम अपनी मुस्लिम विरोधी छवि को सुधारने के लिए उठाया है. इस इफ्तार पार्टी का आयोजन संघ और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सम्मिलित प्रयास से किया गया है. मेहमानों की लिस्ट में पाकिस्तान का भी नाम है. संघ मंच के मार्गदर्शक इंद्रेश कुमार ने कहा कि इसे राजनीतिक चाल के तौर पर नहीं लिया जाना चाहिए।

भारत की इस कोशिश को इस तरह से देखा जाना चाहिए कि दुनिया को यह दिखाने का समय है कि भारत ऐसा देश है जहां सभी धर्मों को एक समान महत्व दिया जाता है. पूरे देश से मुस्लिमविदों को इसमें शामिल होने का न्योता देते हुए कुमार ने कहा कि इसमें मुस्लिम व गैर मुस्लिम दोनों देशों को न्योता भेजा गया है।

भारत को दुनिया में शांति का दूत बताते हुए संघ मार्गदर्शक ने कहा कि 1400 वर्ष पहले अंतिम पैगंबर ने खुद कहा था कि आंतरिक व बाह्य मुश्‍किलों के समय शांति की आध्‍यात्‍मिक लहरें पूरब यानि भारत से आएंगी. मुस्‍लिम देश के लिए भारत उम्‍मीद व शांति की एक किरण है।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मुखिया मोहम्मद अफजल ने बताया कि देश भर से आईपीएस, आईएएस, उपराष्ट्रपति व वाइस चांसलर के अलावा संघ के प्रतिनिधि व मोदी कैबिनेट के मंत्री भी शामिल होंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -