अयोध्या: 6 दिसंबर को शौर्य और विजय दिवस नहीं, निर्णय के बाद भी सावधानी दिखा रहा संघ
अयोध्या: 6 दिसंबर को शौर्य और विजय दिवस नहीं, निर्णय के बाद भी सावधानी दिखा रहा संघ
Share:

लखनऊ: कुछ समय पहले ही अयोध्या मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उससे जुड़े संगठन खासतौर से विश्व हिंदू परिषद अब भी काफी सावधानी से आगे बढ़ना चाहते हैं. संघ व विहिप का प्रयास है कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से पहले और बाद में जिस तरह माहौल तनावमुक्त, सद्भाव और सौहार्द्रपूर्ण रहा है वैसा ही बने रहना चाहिए. वहीं कुछ भी ऐसा न होने पाए, जिससे कोई नया विवाद खड़ा हो और उसमें उसे अकारण उलझना पड़े तथा श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की प्रक्रिया फिर खटाई में पड़े. इसीलिए सावधानी बरतते हुए विश्व हिंदू परिषद ने इस बार 6 दिसंबर को शौर्य व विजय दिवस जैसे आयोजनों को न करने का फैसला किया है. साथ ही तय किया है कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरफ से दायर होने वाली पुनर्विचार याचिका पर भी केवल अधिकृत व्यक्ति ही कुछ बोलेंगे.

सूत्रों का कहना है कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद कुछ लोगों को छोड़कर मुस्लिम समाज के ज्यादातर लोगों ने जिस तरह उसे स्वीकार करने की घोषणा की. साथ ही इस मुद्दे पर अब विराम लगाने की मांग उठाई उसने विहिप व संघ को श्रीराम मंदिर निर्माण के प्रति काफी आश्वस्त और उत्साहित किया है. वह चाहता है कि कुछ भी ऐसा न होने पाए, जिससे मुस्लिम समाज के उन लोगों के दिल व दिमाग में अस्तित्व और अहम का सवाल जन्म ले जो अभी तक सकारात्मक रुख दिखा रहे हैं तथा मंदिर निर्माण के पक्ष में बोल रहे हैं.

वहीं सूत्रों की माने तो निर्णय आने पर मोहन भागवत ने कहा था कि काशी व मथुरा उनके एजेंडे में नहीं जंहा दोनों संगठनों का पूरा ध्यान अब इस बात पर है कि कुछ भी ऐसा न होने पाए जिससे मुस्लिम समाज के दिल में कोई आशंका न जन्म ले. इसीलिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय आने के तुरंत बात यह साफ कर दिया कि काशी और मथुरा का मुद्दा उनके एजेंडे में नहीं है.

VIDEO: अमरावती पहुंचे पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू पर फेंकी गई चप्पल, लोगों ने की नारेबाजी

ब्याजखोरों ने युवक को लगाई आग, महिला सहित चार आरोपियों पर मुकदमा दर्ज

81 वर्षीय महिला पर जादू-टोना का अरोप लगाकर पहनाई जूतों की माला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -