राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, जल्द करें आवेदन
राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, जल्द करें आवेदन
Share:

राजस्थान सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की तरफ से जारी की गई पटवारी भर्ती 2019 के लिए आवेदन प्रक्रिया एक बार फिर आरम्भ की गई है। इसमें आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 29 जुलाई 2021 तक का वक़्त दिया गया है। बता दें कि इस भर्ती के लिए कुल 4207 पद तय किए गए हैं। राजस्थान में पटवारी के पद पर जारी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 दिसंबर 2019 को आरम्भ हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 20 जनवरी 2020 तक का समय दिया गया था। इसमें आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा का आयोजन नहीं हो सका था। 

परीक्षा की तारीख घोषित:-
राजस्थान सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की तरफ से जारी नोटिस के मुताबिक इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 23 तथा 24 अक्टूबर 2021 को किया जाएगा। वहीं ऑनलाइन फॉर्म में सुधार के लिए 30 जुलाई से 5 अगस्त तक का वक़्त दिया जाएगा। 

शैक्षणिक योग्यता:-
राजस्थान पटवारी के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी में मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से किसी भी सेक्टर में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ-साथ ओ लेवल, कोपा डिग्री या डिप्लोमा इन कंप्यूटर साइंस का होना जरुरी है। 

आयु सीमा:-
वही इसमें आवेदन करने वाली अभ्यर्थियों की 18 वर्ष से अधिक तथा 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2020 के आधार पर की जाएगी।

ऐसे करें आवेदन:-
राजस्थान पटवारी के पद पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक पोर्टल- rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं। पोर्टल पर दिए डायरेक्शन के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में ही आयोजित की गई है। पोर्टल पर उपलब्ध नोटिस के तहत आवेदन प्रक्रिया 29 जुलाई तक जारी रहेगी। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म के लिंक से या सीधे राजस्थान सरकार के एसएसओ वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन/लॉगिन करके आवेदन कर सकते हैं। 

यूपी असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की दिनांक, अब इस तारीख तक कर पाएंगे आवेदन

NABARD में नौकरी पाने का मौका, कल से कर सकेंगे आवेदन

आज सोनिया गाँधी से मिलने पहुंचेंगे नवजोत सिंह सिद्धू, मिल सकती है पंजाब कांग्रेस की कमान!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -