ANM और GNM में निकली 3646 पदों पर भर्तियां, जल्द कर लें आवेदन
ANM और GNM में निकली 3646 पदों पर भर्तियां, जल्द कर लें आवेदन
Share:

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने संविदा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) एवं संविदा नर्स (जीएनएम) के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. योग्य कैंडिडेट्स ऑफिशियल पोर्टल rsmssb.rajasthan.gov.in पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकेंगे. आवेदन की प्रक्रिया 10 जुलाई से आरम्भ होगी. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स ऑफिशियल पोर्टल के जरिए 8 अगस्त 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. इस परीक्षा का आयोजन 24 सितंबर, 2023 को किया जाएगा. इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 3646 पदों को भरना है, जिनमें से 2058 रिक्तियां एएनएम के पद के लिए हैं और 1588 रिक्तियां जीएनएम के पद के लिए हैं.

आयु सीमा:-
इस भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित होने के लिए 1 जनवरी 2024 को 21 वर्ष से 40 वर्ष की आयु सीमा वाले आवेदन कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता:-
एएनएम के पदों के लिए सहायक नर्स मिडवाइफरी प्रशिक्षण/स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला पाठ्यक्रम के साथ 10वीं कक्षा पास होना चाहिए. इसके साथ ही राजस्थान नर्सिंग काउंसिल में बी ग्रेड नर्सिंग के रूप में पंजीकृत होना चाहिए. वहीं जीएनएम के पदों के लिए राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से जीएनएम पाठ्यक्रम या इसके समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. इसके साथ ही राजस्थान नर्सिंग काउंसिल (आरएनसी) में पंजीकरण होना चाहिए.

आवेदन शुल्क;-
सामान्य श्रेणी / बीसी (क्रीमी लेयर) / ईबीसी (क्रीमी लेयर) के आवेदकों को 600 रुपये शुल्क का भुगतान करना जरुरी है, जबकि /एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के कैंडिडेट्स, बीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) / ईबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) / ईडब्ल्यूएस पर 400 रुपये लागू है.

एएनएम नोटिफिकेशन 2023 का डायरेक्ट लिंक.

जीएनएम नोटिफिकेशन 2023 का डायरेक्ट लिंक.

WCD में इन पदों पर निकाली गई भर्ती

बिना परीक्षा सेना में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, 2.5 लाख है सैलरी

IREL में निकली नौकरियां, जल्द कर लें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -