रॉयल एनफील्ड ने भारत में फिर से लॉन्च की एक और नया मॉडल
रॉयल एनफील्ड ने भारत में फिर से लॉन्च की एक और नया मॉडल
Share:

रॉयल एनफील्ड ने आज आखिरकार इंडिया में नई हिमालयन स्क्रैम 411 पेश किया जा चुका है. जैसा कि नाम से पता चलता है, नई Royal Enfield Scram 411 कंपनी की हिमालयन एडवेंचर बाइक पर बना हुआ है. हालांकि, जबकि Himalayan एक प्रॉपर ADV है, Scram 411 एक रोड बेस मोटरसाइकिल है. Royal Enfield  इस बाइक को कुल 7 रंगों में लॉन्च करने जा रही है. वे हैं व्हाइट फ्लेम, सिल्वर स्पिरिट, ब्लेज़िंग ब्लैक, स्काईलाइन ब्लू, ग्रेफाइट रेड, ग्रेफाइट ब्लू और ग्रेफाइट येलो. डिजाइन के बारें में बात की जाए तो स्क्रैम 411 में कुछ व्यू बदलाव हैं जो इसे हिमालयन से अलग करते हैं. उदाहरण के लिए, जहां Himalayan में एक लंबी विंडस्क्रीन भी मिल रहा है, वहीं Scram 411 में एक नहीं मिलती. हालांकि, आप एक्सेसरी के रूप में एक ऑप्शन चुन सकते हैं.

जिसके साथ साथ, इसमें सिंगल-पीस सीट, हेडलैंप के चारों ओर एक कास्ट मेटल काउल, एक ऑफ़सेट स्पीडोमीटर, एक एल्युमीनियम सिंप गार्ड आदि मिल रहा है. RE ने फ्यूल टैंक के आसपास के प्लास्टिक बिट्स को भी फिर से डिजाइन कर दिया गया है और इसे एक नया ग्रैरेल मिल रहा है. कंपनी अपने 'MIY' (मेक इट योर) कस्टमाइजेशन प्रोग्राम के एक हिस्से के रूप में ट्रिपर नेविगेशन पॉड सहित कई एक्सेसरीज की पेशकश कर रही है.

नई स्क्रैम 411 में वही 411cc, सिंगल-सिलेंडर, SOHC, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है जो आरई हिमालयन को भी पावर दे रहा है. यह इंजन हिमालयन के बराबर ही 24.3 HP पावर और 32 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने का काम भी कर रही है. इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ मिल रहा है. ब्रेकिंग के बारें में बात की जाए तो इसके फ्रंट में 310 मिमी डिस्क ब्रेक और रियर में 240 मिमी डिस्क यूनिट के साथ डुअल-चैनल ABS मिलता है.

सस्पेंशन के बारें में बात की जाए तो 41 मिमी टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर में एक मोनो-शॉक ऑब्जर्वर भी दिया जा रहा है. जिसके साथ साथ, इसमें हिमालयन की 21-इंच यूनिट की तुलना में 19-इंच का छोटा फ्रंट टायर दिया गया है, जबकि पिछला टायर 17-इंच यूनिट पर हिमालयन जैसा ही है. नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन स्क्रैम 411 का सीधा मुकाबला येजदी स्क्रैम्बलर  से होने वाला है. 

मारुति की इन दो कारों में मिल रहा है भारी डिस्काउंट

TVS ने लॉन्च किया ऐसा स्कूटर जो मानेगा आपकी सारी बात, जानिए कैसे...?

ये है भारत की सबसे सस्ती टूरर बाइक, जानिए क्या है खासियत

Tags:
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -