रॉयल एनफील्ड के सीईओ शेयर किया हिमालयन 450 बाइक का टीज़र
रॉयल एनफील्ड के सीईओ शेयर किया हिमालयन 450 बाइक का टीज़र
Share:

परफॉर्मेंस बाइक बनाने की लिए मशहूर चेन्नई स्थित वाहन निर्माता कंपनी Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) अपनी लाइन-अप के विस्तार पर कार्य कर रहे है। इस वक़्त कंपनी का सबसे बहुप्रतीक्षित मॉडल नई Himalayan 450 (हिमालयन 450) है जिसे भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के बीच देखा जा चुका है । रॉयल एनफील्ड के सीईओ सिद्धार्थ लाल ने अपने इंस्टाग्राम पेज के माध्यम से  Royal Enfield Himalayan 450 के एक शॉर्ट वीडियो का टीजर भी जारी किया जा चुका है। इस टीजर वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हिमालयन 450 मोटरसाइकिल एक नदी पार कर रही है।

Royal Enfield Himalayan 450 को एक नए LED हेडलैंप का इस्तेमाल करते हुए देखा जा सकता है और राइडर को विंड ब्लास्ट से बचाने के लिए एक विंडस्क्रीन है। जिसमे नए टर्न इंडिकेटर्स भी हैं जिसका डिजाइन बहुत स्लीक है और उम्मीद है कि हैलोजन के बजाय LED एलिमेंट्स का इस्तेमाल भी किया जाने लगा है। पानी के कारण से मोटरसाइकिल का ज्यादा हिस्सा दिखाई नहीं दे रहा है इसलिए इस वीडियो से अधिक कुछ जानकारी अब तक सामने नहीं आई है। 

इससे पहले, ब्रिटेन से एक स्पाई तस्वीर लीक हुई थी जिससे काफी जानकारी सुनने के लिए मिली है। मोटरसाइकिल अभी भी Himalayan 411 (हिमालयन 411) के कुछ डिजाइन एलिमेंट्स को बरकरार रखने वाली है। तो, ईंधन टैंक के सामने के आधे भाग  के आसपास एक एक्सोस्केलेटन है। जिससे गिरने की स्थिति में ईंधन टैंक की सुरक्षा में सहायता  मिलनी चाहिए। इसके अलावा, रॉयल एनफील्ड भी इस एक्सोस्केलेटन पर जैरी केन माउंट करने के प्रावधान की पेशकश कर सकता है जैसे वे मौजूदा हिमालयन 411 पर करते हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sid Lal (@sidlal)

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर नया है और इसमें वैकल्पिक ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम होने वाला है। Himalayan 411 में सेगमेंट में सबसे अच्छी सीटों में से एक मिल रही है। इसे देखते हुए स्प्लिट सीटें हैं, जो सहायक होने की उम्मीद है। मोटरसाइकिल में आगे की ओर 21-इंच के पहिये और पीछे की तरफ 17/18 इंच के पहिये के साथ एक उचित एडवेंचर टूरर स्टैंस है। ये दोनों स्पोक वाली यूनिट्स रहे। फ्रंट के साथ-साथ रियर में भी डिस्क है। डुअल-चैनल ABS को स्टैंडर्ड तौर पर पेश कर दिया गया है और निर्माता स्विच करने योग्य ABS भी पेश करने वाला है।

हर दिन तेजी से बढ़ता जा रहा है इलेक्ट्रिक वाहन का कारोबार

Mercedes ने आज भारत में पेश की नई इलेक्ट्रिक कार

इन वाहनों से की जाती थी भारत की सुरक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -