जल्द ही कच्चे रास्तों के लिए किंग लेकर आ रहा 'Royal Enfield'
जल्द ही कच्चे रास्तों के लिए किंग लेकर आ रहा 'Royal Enfield'
Share:

Royal Enfield Himalayan की बिक्री भले ही Classic 350 जितनी ना हो, लेकिन एडवेंचर में दिलचस्पी रखने वाले लोगों के मध्य में इसे खासा पसंद किया जाने लगा है. यही कारण है कि अधिक ग्राहकों के दायरे में लाने के लिए कंपनी  इंडिया में इसका 450 CC वर्जन Himalayan 450 लॉन्च करने की तैयारियां करती हुई दिखाई दे रही है. कंपनी की बिल्कुल New Himalayan 450 टेस्टिंग के बीच पहली बार इंडिया में देखी गई है. ख़बरों का कहना है कि सामने आया है कि मौजूदा हिमालयन के मुकाबले Royal Enfield Himalayan 450 हल्की और बदले हुए अवतार में आने वाली है. ऐसे में ये मोटरसाइकिल KTM390 एडवेंचर के मुकाबले टूरिंग और ऑफ-रोडिंग के लिए बहुत बेहतर विकल्प बन सकती है.

मुकाबले को देखते हुए नई तकनीक और नए फीचर्स: Royal Enfield Himalayan 450 में मौजूदा मॉडल के मुकाबले दमदार प्रदर्शन वाला सिंगल-सिलेंडर इंजन भी दिया जा रहा है. ये इंजन ना सिर्फ हल्का होगा, बल्कि एयर/ऑयल कूलर की जगह लिक्विड कूलिंग के सतह मिलने वाला है. कंपनी की मोटरसाइकिल भारत के साथ-साथ कई सारे देशों में डिलीवर की जा रही है, ऐसे में इसके साथ नई तकनीक और नए फीचर्स मुकाबले को देखते हुए कंपनी के भी देने का अनुमान है. नई बाइक की डिजाइन भी बेहतर होगी और इसमें नए चेसी का इस्तेमाल करने के साथ रॉयल एनफील्ड नए USD फोर्क्स दे सकती है.

हिमालयन 450 की कीमत 2.70 लाख रुपये तक जा सकती है: नई Royal Enfield Himalayan 450 के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल और राइड मोड्स भी प्रदान कर रही है. फिलहाल हिमालयन का एक्सशोरूम मूल्य 2.14 लाख रुपये है, ऐसे में हिमालयन 450 का मूल्य 2.70 लाख रुपये तक जा सकता है. हालांकि ये मूल्य बाजार में पहले से बिक रही इंटरसेप्टर के बहुत पास होने वाला है जो 2.85 लाख रुपये है. माना जा रहा है कि मिडल-वेट वाली हिमालयन 450 इंडियन मार्केट के लिए 2023 में पेश की जाने वाली है. बता दें कि हाल में रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 लॉन्च की गई है और हिमालयन का किफायती मॉडल है.

इस छोटी सी देखने वाली कार में बैठ सकते है आठ लोग, कीमत इतनी की उड़ जाएंगे आपके होश

Hero की इस सस्ती बाइक को कड़ी टक्कर देने आ रही है होंडा की ये गाड़ी

एकदम बुगाटी की तरह दिखती है ये कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -