एकदम बुगाटी की तरह दिखती है ये कार, जानिए क्या है इसकी खासियत
एकदम बुगाटी की तरह दिखती है ये कार, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

ब्रिटिश कंपनी अमलगम कलेक्शन ने Bugatti Veyron 16.4 ग्रैंड स्पोर्ट का एक स्केल मॉडल यानी खिलौने जैसा मॉडल बनाया है. बुगाटी ने जिस तरह इस असली कार की सिर्फ 150 यूनिट विश्वभर में बेचने की योजना बना रही थी, वैसे ही अमलगम ने भी स्केल रेप्लिका की सिर्फ 99 यूनिट ही बनाई गई है.  ख़बरों की माने तो भले ही असली कार का ये नमूना छोटे से खिलौने की माफिक दिखाई देती है, लेकिन फिर भी इस कार का मूल्य 10.69 लाख रुपये हर एक के लिए तय किया गया है. वेरॉन ग्रैंड स्पोर्ट को तीन रंगों में पेश किया जा रहा है  जिनमें कॉफी इंटीरियो, ब्लैक के साथ ऑरेंज इंटीरियर और ब्लू के साथ कॉगनेक इंटीरियर भी मौजूद है.

हूबहू बुगाटी जैसी दिखती है: इसके निर्माता ने कहा है कि स्केल मॉडल को हाथ ने बनाया गया है और इसके मटेरियल, असली फिनिश देने, आर्काइव इमेज के साथ साथ ड्रॉइंग में इसका साथ बुगाटी ने भी दे दिया है. टीम ने इनका निर्माण करने के लिए असली कार की CAD और डिजिटल स्कैंनिंग का उपयोग किया है ताकि इसे हूबहू असली जैसा तैयार किया जा सकता है. इस प्रोटोटाइप मॉडल की बारीकी से टेस्ट किया है बुगाटी के इंजीनियर्स ने और लुक के साथ-साथ डिजाइन में भी ये स्केल मॉडल पूरी तरह Bugatti Veyron जैसा दिखता है.

तूफानी रफ्तार वाली है असली कार: असली Bugatti Veyron ग्रैंड स्पोर्ट इस सुपरकार के स्टैंडर्ड मॉडल का रोड्सटर वर्जन कहा जा रहा है. जिसके साथ पारदर्शी खुल सकने वाली छत भी दी जा चुकी है और इसकी टॉप स्पीड 415 किमी/घंटा है. कार के साथ 8.0-लीटर का 16-सिलेंडर इंजन मिल रहा है जो 1,200 हॉर्सपावर और 1,500 NM पीक टॉर्क को जनरेट करता है. कंपनी ने पहले से कह रखा है कि ये कार बुगाटी के शौकीनो के लिए तैयार की गई है जिन्हें रेसट्रैक पर रोमांच बहुत पसंद है. बताने की आवश्यकता नहीं है कि ये कार बहुत किस्मत से सड़कों पर देखने को मिलती है क्योंकि इन्हें खरीद पाना सबके बस की बात नहीं होती.

बाजार में लॉन्च होते ही बढ़ सकती है महिंद्रा की इस कार की मांग

अब किसी को व्हीकल का फिटनेस टेस्ट करवाने में नहीं होगी मुश्किल, जानिए कैसे...?

ये है भारत की सबसे ज्यादा बिकने और मांग की जाने वाली बाइक, कीमत सुन उड़ जाएंगे आपके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -