इस छोटी सी देखने वाली कार में बैठ सकते है आठ लोग, कीमत इतनी की उड़ जाएंगे आपके होश
इस छोटी सी देखने वाली कार में बैठ सकते है आठ लोग, कीमत इतनी की उड़ जाएंगे आपके होश
Share:

फ्रेस्को नामक नॉर्वे के एक इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप ने एक जानदार ईवी पेश की है इसमें 8 लोगों आराम से बैठ सकते है और यक एक बार फुल चार्ज किए जाने पर 1,000 किमी तक चलने में सक्षम है . फ्रेस्को मोटर्स ने इससे पहले भी एक कॉप्सेप्ट कार लॉन्च किया था जिसका नाम रेवेरी है और अब कंपनी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन भी लॉन्च किया है. इस इलेक्ट्रिक कार का नाम Fresco XL है जो दिखने में भले ही एक स्टैंडर्ड कार जैसी दिखती है लेकिन काम ये MPV वाला करती है.

यात्री इसके अंदर सो सकते हैं: कंपनी ने कार को Fresco XL  नाम संभावित रूप से इसके केबिन में मिलने वाली खूब सारे स्थान के चलते रखा है. हालांकि कंपनी ने इलेक्ट्रिक कार की जो तस्वीर भी साझा की है उसमें कार का केबिन को नहीं बताया गया है. ये सूचना भी दी गई है कि कार की सीट्स इस तरह फोल्ड होती हैं कि इसका एक बिस्तर भी बन जाता है और यात्री इसके अंदर आराम भी कर सकता है. कंपनी की मानें तो Fresco XL में 4 इलेक्ट्रिक मोटर्स, 2-वे चार्जिंग पॉइंट और दमदार बैटरी पैक भी दिए गए है जो 1,000 किमी तक रेंज देता है.

सिर्फ 2 सेकंड में 0-100 Kmph रफ्तार: Fresco  ने अबतक इस कार की अधिक सूचना पेश नहीं की है, हालांकि कंपनी ने इसकी मूल्यों का ऐलान कर दिया है और ऑर्डर भी लेने लगी है, जिसका मूल्य 1,00,000 यूरो है जो इंडियन करंसी में तकरीबन 86 लाख रुपये होते हैं. इस स्टार्टअप की शुरुआत 2017 में हुई थी और इसके द्वारा शोकेस की गई कॉन्सेप्ट कार रेवेरी का प्रोडक्शन कभी शुरू ही नहीं हो पाया जिसे कंपनी ने 2019 में शोकेस कर दिया था. दोवा किया गया है कि इस इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 300 किमी/घंटा है और सिर्फ 2 सेकंड में ये 0-100 किमी/घंटा रफ्तार तेजी से चल सकती है.

Hero की इस सस्ती बाइक को कड़ी टक्कर देने आ रही है होंडा की ये गाड़ी

एकदम बुगाटी की तरह दिखती है ये कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

बाजार में लॉन्च होते ही बढ़ सकती है महिंद्रा की इस कार की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -