Rose Day: ये है दुनिया का सबसे महंगा गुलाब, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश
Rose Day: ये है दुनिया का सबसे महंगा गुलाब, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश
Share:

हर साल फरवरी के महीने को प्यार का महीना कहा जाता है। इस महीने में वेलेंटाइन डे मनाया जाता है और इस वेलेंटाइन डे को मनाने के पहले इसके सप्ताह की शुरुआत होती है। इस शुरुआत में पहला दिन रोज डे होता है। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनियाभर का सबसे महंगा गुलाब के बारे में। आइए जानते हैं।

दुनियाभर का सबसे महंगा गुलाब- अगर हम दुनिया के सबसे महंगे गुलाब के बारे में बात करें तो यह जूलियट रोज है। यह दुनिया में सबसे महंगा गुलाब है। आप सभी को बता दें कि इसे खरीदने के बारे में किसी को भी बीस बार सोचना पड़ेगा। जी दरअसल इसकी कीमत है 90 करोड़ रुपए (10 मिलियन पाउंड)। सबसे अनोखे और रेयर माने जाने वाला यह गुलाब बहुत मुश्किल से ऊगता है।

जी हाँ और असल में इसे गुलाब की ब्रीडिंग करने वाले मशहूर फ्लॉवरिस्ट डेविड ऑस्टिन ने कई गुलाबों से मिलाकर बनाया था। एक मशूहर वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक apricot-hued hybrid नामक इस रेयर प्रजाति को बनाने में उन्हें 15 साल लग गए थे। साल 2006 में उन्होंने इसे 10 मिलियन पाउंड यानी 90 करोड़ रुपए में बेचा था। आप सभी को बता दें कि डेविड ऑस्टिन की वजह से मशहूर हुए इस गुलाब की कीमत अब कुछ कम हो गई है। जी दरअसल अब इसे 26 करोड़ रुपए में खरीदा जा सकता है। वहीं कई लोग तो यह भी कहते हैं यह गुलाब 112 करोड़ का है। जी हाँ, खैर कुछ भी हो लेकिन यह दुनिया का सबसे महंगा गुलाब है।

Valentine Day: पार्टनर के साथ रोमांटिक पल गुजारने के लिए इन जगहों का उठाएं लुत्फ

विक्की संग वेलेंटाइन नहीं मना पाएंगी कैटरीना, सलमान हैं वजह

वेलेंटाइन डे आने से पहले पार्टनर के लिए तैयार कर लें यह गिफ्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -