ROSE DAY: हर रंग का गुलाब देता है एक अलग सन्देश, जानिए यहाँ
ROSE DAY: हर रंग का गुलाब देता है एक अलग सन्देश, जानिए यहाँ
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि वैलेंटाइन डे आने वाला है लेकिन उसके पहले उसके और भी कई दिन है जो मनाए जाते हैं जिनमे रोज डे, प्रपोज डे शामिल है। इस वेलेंटाइन वीक में पहला दिन रोज डे होता है और इस दिन कपल एक दूजे को रोज देते हैं। जी दरअसल साथी इस दिन अपने दूसरे साथी को गुलाब देकर प्यार का इजहार करता हैं। इसी के साथ इस दिन चारों तरफ लाल गुलाब ही दिखाई देते हैं क्योंकि लाल गुलाब प्यार का सूचक होता हैं। वैसे हर रंग के गुलाब का अपना एक महत्व होता है तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि आप अपने साथी को कौन-से रंग का गुलाब दें जो एक अलग इच्छा को दर्शाए।


* रेड रोज : अगर आप अपने साथी को रेड रोज दे रहे हैं तो यह बहुत रोमांटिक हैं।  लाल गुलाब अपने प्यार को दर्शाने का बेहतर तरीका है। अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं और उसे इस बात का एहसास कराना चाहते हैं तो लाल गुलाब दें।

 
* येलो रोज :
अगर आप किसी के बेहतरीन दोस्त हैं तो पीला गुलाब दें क्योंकि यह गुलाब दोस्ती का चिन्ह माना जाता है। 

 
* व्हाइट रोज : सफ़ेद गुलाब शुद्धता, मासूमियत और बिना शर्त प्यार को दर्शाता है। अगर आप अपने साथ से शुद्ध, मासूम और बिना शर्त के प्यार करते हैं तो आप अपने साथी को यह दें। इसी के साथ आप किसी को सॉरी कहना चाहते हैं तो सफेद गुलाब दें।

वेलेंटाइन डे वीक से पहले जानिए कौन-से दिन है कौन-सा डे
 
* पिंक रोज : गुलाबी रोज किसी की तारीफ और प्रशंसा के लिए दिया जाता है। आप इसे अपने बेस्ट फ्रेंड, मंगेतर या किसी अन्य को दे सकते हैं जिसकी आप तारीफ़ करना चाहते हैं।
 
* ग्रीन रोज : हरा गुलाब सुख, संपत्ति, उपज का प्रतीक होता है और यह गुलाब आप उस करीबी को गिफ्ट कर सकते हैं, जिसे आप जीवन में कामयाबी की बुलंदी पर पहुंचाना चाहते हैं।


* ऑरेंज रोज : यह ऑरेंज गुलाब मोह और उत्साह को दर्शाता है इस कारण अपने जज्बात को एक्सप्रेस करने के लिए आप यह गुलाब दे सकते हैं।

 
* ब्लैक रोज : काले रंग का गुलाब भी आपकी फिलिंग दिखाता है और यह गुलाब आपकी दुश्मनी को दर्शाता है आप इसे ना ही दें तो बेहतर है।

 
* ब्लू रोज :
नीला गुलाब प्राकृतिक रूप से तैयार नहीं होता है और इसे बनाते है। आपको बता दें कि नीला रंग आप को शांति और सौम्यता देने वाला कहा जाता है।

 
* बैंगनी रोज : बैंगनी गुलाब रॉयल्टी दर्शाता है। आपको बता दें कि बैंगनी गुलाब के फूल के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए और लैवेंडर गुलाब पहली नजर या आकर्षण पर प्यार का इजहार करने के लिए भी होता है। ऐसे में आप जिसे पहली नजर में दिल दे बैठे हैं उसे बैंगनी रंग के गुलाब भेज दें।

इस मॉडल ने बीच समंदर दिया सेक्सी पोज, जिसे देख लोगों के उड़े होश

वैलेंटाइन डे पर भूलकर भी अपने साथी को ना दें यह गिफ्ट्स वरना हो जाएगा रिश्ता खराब

वेलेंटाइन डे: प्यार के वीक में अपने साथी को दें यह स्पेशल गिफ्ट्स, मजा हो जाएगा डबल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -