वैलेंटाइन डे पर भूलकर भी अपने साथी को ना दें यह गिफ्ट्स वरना हो जाएगा रिश्ता खराब
वैलेंटाइन डे पर भूलकर भी अपने साथी को ना दें यह गिफ्ट्स वरना हो जाएगा रिश्ता खराब
Share:

वेलेंटाइन डे का दिन हर प्रेमी-प्रेमिका के लिए ख़ास होता है। आप सभी जानते ही हैं कि वैलेंटाइन डे आने से कई दिन पहले ही लोग पार्टनर के लिए गिफ्ट आइडिया भी सोशल मीडिया पर सर्च करने लगते हैं ताकि वह अपने साथी को खुश कर सके। ऐसे में वैलेंटाइन डे के खास मौके पर हर कोई चाहता है कि उसका गिफ्ट देखकर उसके पार्टनर की ख़ुशी की कोई सीमा ना रहे लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कई बार बिना जानकारी के पार्टनर को गिफ्ट देने से आपके रिश्ते बनने की जगह बिगड़ भी सकते हैं। आज हम आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार बताने जा रहे हैं कुछ चीजें ऐसी भी हैं जो पार्टनर को गिफ्ट करने से रिश्ते खराब हो जाते हैं। तो आइए जानते हैं उनके बारे में।

डूबते हुए जहाज की फोटो- कहा जाता है वास्तु शास्त्र के अनुसार डूबते हुए जहाज की मूर्ति उपहार में नहीं देनी चाहिए और ना ही किसी से लेनी चाहिए। जी दरसल इस तरह की मूर्ति या फोटो घर में रखना अशुभ फल देने वाली मानी जाती है।

काले वस्त्र- वास्तु शास्त्र के मुताबिक़ कभी भी उपहार में किसी व्यक्ति को काले वस्त्र नहीं देने चाहिए, लेकिन अगर कोई व्यक्ति अनजाने में आपको इस रंग के कपड़े उपहार में देता है तो यह दुःख, कष्ट और पीड़ा का कारण बनता है।

जूते - वास्तु शास्त्र के मुताबिक़ भूलकर भी जूते उपहार में नहीं देना चाहिए। कहा जाता है जूते उपहार में देना जुदाई का प्रतीक मना जाता है।

रुमाल - वास्तु शास्त्र के मुताबिक़ कभी भी किसी व्यक्ति को उपहार में रुमाल नहीं देना चाहिए। जी हाँ, क्योंकि उपहार में रुमाल देना दुख का कारण माना गया है। कहते हैं ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच झगड़ा होने की संभावना बनी रहती है।

घड़ी- कहा जाता है वास्तु शास्त्र के मुताबिक़ उपहार में घड़ी देना भी गलत है क्योंकि यह जीवन की प्रगति को रोकने का सामान माना जाता है।

इन 4 राशिवालों को भूलकर भी ना बताएं अपने राज

प्यार में कभी धोखा नहीं देती इन 4 राशि की लड़कियां

जानिये हनुमान जी के पंचमुखी अवतार लेने के पीछे की सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -