इंदौर सहित 14 शहरों में शुरू होगा रोप-वे, जानिए कितनी लग रही लागत
इंदौर सहित 14 शहरों में शुरू होगा रोप-वे, जानिए कितनी लग रही लागत
Share:

इंदौर: भोपाल में कल नगरीय निकायों के नवनिर्वाचित महापौर, सभापति, अध्यक्ष, स्पीकर व पार्षदों का एक दिवसीय प्रशिक्षण-सत्र आयोजित किया जा चुका, इसमें सीएम ने स्वच्छता व वॉटर प्लस में किए गए उत्कृष्ट कार्यों के चलते इंदौर निगम के महापौर और आयुक्त को सम्मानित करते हुए प्रशंसा-पत्र सौंपे। वहीं इंदौर सहित 14 शहरों में रोप-वे प्रोजेक्ट अमल में लाने और 770 करोड़ रुपए की राशि शहरी सडक़ों के निर्माण के लिए देने का एलान कर दिया गया है। वहीं ट्रेंचिंग स्थित गोवर्धन प्लांट को नवाचार का प्रतीक बताते हुए सभी शहरों में दीनदयाल रसोई शुरू करने की भी बात भी बोली है।

इंदौर से महापौर पुष्यमित्र भार्गव के नेतृत्व में चुने हुए पार्षद, सभापति बस में बैठकर भोपाल पहुंचे, जहां सीएम शिवराजसिंह चौहान ने महापौर और आयुक्त प्रतिभा पाल को सम्मानित भी कर दिया गया है। विभागीय मंत्री भूपेन्द्र सिंह भी इस मौका पर मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने बोला है कि प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों की सडक़ों के पुर्ननिर्माण के लिये 770 करोड़ रूपये दिये जाने वाले है। नगरीय निकायों में मुख्य नगर पालिका अधिकारियों के रिक्त पदों पर सशक्त मुख्य नगर पालिका अधिकारी की पद-स्थापना भी की जाने वाली है। सफाई कर्मचारियों के लिये समूह बीमा योजना में दुर्घटना जनित मृत्यु पर अब 2 लाख के स्थान पर अब 5 लाख रूपये मिलने वाली है। 

भवन विहीन नव गठित 35 नगरीय निकायों को 1-1 करोड़ रूपये की राशि भवन निर्माण के लिये दी जाने वाली है। इन्हें अधोसंरचना विकास के लिये भी 80-80 लाख रूपये दिए जाने वाले है। सीएम अन्त्योदय दीनदयाल रसोई योजना सभी शहरों में शुरू की जाने वाली है। अमृत योजना में 12 हजार 800 करोड़ रूपये शहरों में हर घर जल की उपलब्धता और स्वीकृत सीवरेज परियोजनाओं के लिये शुरू भी किए जाने वाले हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन में 14 शहरों में रोप-वे का निर्माण किया जाने वाला है।

हीटर चलाने से पहले हो जाये अलर्ट, जा सकती है आपकी जान

आ रहा है इस कलयुग का BOLAA

उत्तर भारत में बढ़ने लगी सर्दी, दिल्ली-यूपी से पंजाब तक छाया कोहरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -