रोनाल्डो इस तरह खुद को रखते हैं फिट, शेयर की ये फोटो
रोनाल्डो इस तरह खुद को रखते हैं फिट, शेयर की ये फोटो
Share:

खेल जगत में बेहतरीन फिटनेस के लिए जाने जाते मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने खुलासा किया है कि फिट रहने के लिए वह आईस बाथ लेते हैं. 35 साल के फुटबॉलर ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की है जिसमें वह बर्फ से भरे टब में खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. कैप्शन में लिखा है- आईस रिकवरी. रोनाल्डो की शर्टलैस फोटो को महज 17 घंटे में ही करीब 58 लाख लाइक मिल चुके थे. उनका मानना है कि टे्रनिंग और मैच के बाद आईस बाथ थैरेपी से बॉडी तंदुरुस्त रहती है.

रोनाल्डो इससे पहले 44 डिग्री सेलस्यिस वाले हॉट टब में भी 5 मिनट की थैरिपी लेते थे. लेकिन अब आईस थैरेपी के अलावा वह 30 मिनट में तीन बार 3 मिनट तक ठंडे पानी के पूल में रहते हैं. रोनाल्डो का फिटनेस के प्रति समर्पण भाव तब सामने आया था जब रियाल मैड्रिड के मैनेजर कार्लो एंसोलोट्टी ने 2014 में एक इंटरव्यू के दौरान इसपर बात की थी. एंसोलोट्टी ने बताया हैं कि रोनाल्डो फिटनेस को लेकर इतना सतर्क है कि वह सुबह 3 बजे उठते हैं. 3 घंटा जिम में बिताने के बाद वह दिनचर्या के बाकी कार्य भी करते थे.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

क्लब इर्वटन के बॉस भी रोनाल्डो की फिटनेस को लेकर तत्परता को सलाम कर चुके हैं. उनका कहना था कि यूरोपियन लीग के दौरान जब अन्य फुटबॉल प्लेयर रात को सीधा या रैस्ट रूम में जाने की तैयारी कर रहे होते हैं तो एक अकेला रोनाल्डो ही ऐसा फुटबॉलर होता है जो कि आईस बाथ लेने के लिए जाना जाता है. रोनाल्डो अपनी डाइट को लेकर भी बेहद सतर्क रहते है. उसकी डाइट में बर्गर, चिप्स और पिज्जा कभी नहीं मिलते हैं. वह ऐसा शख्स है जोकि दिन में 5 बार सोता है ताकि फिट रहे.

भारत को 27 साल बाद मिला ग्रीको रोमन कुश्ती में गोल्ड मेडल, इस पहलवान ने बदला पदक का रंग

Ind Vs NZ: रॉस टेलर बोले- बुमराह अच्छे गेंदबाज़, लेकिन ये बॉलर सबसे बड़ा खतरा

सीबीआई बनाम सीबीआई : विशेष कोर्ट ने सुनवाई स्थगित करते हुए कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -