सीबीआई बनाम सीबीआई : विशेष कोर्ट ने सुनवाई स्थगित करते हुए कही ये बात
सीबीआई बनाम सीबीआई : विशेष कोर्ट ने सुनवाई स्थगित करते हुए कही ये बात
Share:

बुधवार को एक विशेष अदालत में सीबीआई बनाम सीबीआई कथित भ्रष्टाचार के मामले पर सुनवाई हुई. विशेष अदालत ने सीबीआई की चार्जशीट पर दोपहर 12 बजे के लिए सुनवाई स्थगित कर दी और सीबीआई से मामले के संबंध में केस डायरी लाने को कहा.

इन कानूनों के खिलाफ तमिलनाडु में ​भीषण विरोध प्रदर्शन

कोर्ट ने इस महत्वपूर्ण सुनवाई के दौरान जांच विवरण के संबंध में सीबीआई से भी पूछताछ की. न्यायालय सीबीआई द्वारा हाल ही में दायर आरोप पत्र पर विचार कर रहा है, जिसने अपने अधिकारियों को क्लीन चिट दी है. दोपहर को दोबारा शुरू हुई सुनवाई में कोर्ट ने हाल ही में दायर चार्जशीट पर विचार करते हुए सीबीआई से पूछा, राकेश अस्थाना पर जांच के दौरान कोई झूठ पकड़ने वाला परीक्षण या कोई मनोविज्ञान परीक्षण क्यों नहीं किया गया. कोर्ट ने 28 मार्च तक के लिए सुनवाई स्थगित करते हुए तत्कालीन जांच अधिकारी, अजय कुमार बस्सी को अपनी जांच अवधि के दौरान उनके द्वारा बनाए गए केस डायरी की व्याख्या करने के लिए सुनवाई की अगली तारीख पर अदालत में पेश होने का निर्देश दिया.

हुड्डा ने अभय सिंह पर साधा निशाना, कहा- 'आर्थिक सर्वे के बिना बैठक....'

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले अदालत ने सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना की संलिप्तता वाले भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई की जांच पर नाशुखी जताई. अदालत ने जानना चाहा कि आरोपी जिनकी मामले में बड़ी भूमिका है, स्वतंत्र क्यों घूम रहे हैं जबकि सीबीआई ने अपने ही डीएसपी को गिरफ्तार किया. अस्थाना और डीएसपी देवेन्द्र कुमार को 2018 में गिरफ्तार किया गया था और बाद में उन्हें जमानत दे दी गई थी. दोनों को मामले में आरोपी बनाने के पर्याप्त सुबूत नहीं होने के कारण इनके नाम आरोपपत्र के कॉलम 12 में लिखे गए थे.

केरल: कलयुगी माँ ने अपने ही डेढ़ वर्षीय बेटे को चट्टान पर पटका, मौत

ट्रक ने मारी ऑटो को टक्कर, 4 की मौत कई घायल

भाजपा का कांग्रेस पर प्रहार, कहा- क्या दिग्विजय सिंह ने की थी 26/11 आतंकियों की मदद ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -