रोमानिया,सर्बिया ने यूरोपीय संघ से लगाई गुहार,दिया बड़ा बयान

बुखारेस्ट: रोमानिया के राष्ट्रपति क्लाउस इओहानिस ने कहा है कि उनका देश सर्बिया की यूरोपीय संघ एकीकरण प्रक्रिया का समर्थन करता है।

क्लाउस ने शहर में मौजूद सर्बियाई विदेश मंत्री, निकोला सेलाकोविक को सूचित किया कि रोमानियाई अधिकारी तकनीकी ज्ञान के साथ अपने सर्बियाई समकक्षों की सहायता करने के लिए तैयार हैं। क्लाउस ने अपनी चर्चा के दौरान यूरोप में सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की, क्षेत्रीय शांति बनाए रखने और यूरोपीय संघ के करीब जाने में पश्चिमी बाल्कन राज्यों की सहायता करने में उनकी साझा रुचि पर प्रकाश डाला।

क्लाउस ने दोनों सरकारों द्वारा हाल ही में सर्बिया में बेलग्रेड-वैटिन राजमार्ग को रोमानिया में टिमिसोआरा-मोराविटा मोटरवे से जोड़ने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए अपना आभार व्यक्त किया। उन्होंने साझा हित के क्षेत्रों में सहयोग और बातचीत को प्रोत्साहित करने के महत्व पर भी जोर दिया।

रोमानियाई प्रधान मंत्री निकोले सिउका और विदेश मंत्री बोगदान ऑरेस्कु ने सेलाकोविक के साथ अपनी बातचीत के दौरान सर्बिया के यूरोपीय संघ के परिग्रहण प्रक्रिया को आगे बढ़ाने में सहायता करने के लिए अपने देश की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

सिउका ने कहा कि बुखारेस्ट ने उम्मीदवार राष्ट्रों की योग्यता के आधार पर एक निष्पक्ष प्रक्रिया का समर्थन किया। सेलाकोविक ने अपने मेजबानों की सहायता को स्वीकार किया।

दोहा में मंगलवार से शुरू होगी परमाणु वार्ता: ईरान

न्यू मैक्सिको के गवर्नर ने गर्भपात मुद्दे पर दिया बड़ा बयान

भारत जी-20 सम्मलेन कराएगा जम्मू में , पाकिस्तान को लगी मिर्ची ,करने जा रहा है यह काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -