न्यू मैक्सिको के गवर्नर ने गर्भपात मुद्दे पर दिया बड़ा बयान

 सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मिसाल-सेटिंग रो वी को उलटने के लिए। महिलाओं के प्रजनन अधिकारों की रक्षा करने वाले वेड के फैसले में, न्यू मैक्सिको के गवर्नर मिशेल लुजान ग्रिशम ने अमेरिकी राज्य में गर्भपात और गर्भपात प्रदाताओं की मांग करने वाली महिलाओं की रक्षा के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं।

सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में, डेमोक्रेटिक गवर्नर, जो नवंबर में फिर से चुनाव के लिए तैयार हैं, ने कहा: "पहुंच की मांग करने वाले निवासियों को संरक्षित किया जाएगा, प्रदाताओं की रक्षा की जाएगी, और गर्भपात कानूनी, सुरक्षित और सुलभ, अवधि है और जारी रहेगा।

निर्णय निर्दिष्ट करता है कि न्यू मैक्सिको गर्भपात से संबंधित वारंट या अन्य राज्यों से प्रत्यर्पण अनुरोधों का पालन नहीं करेगा और स्वास्थ्य देखभाल चिकित्सकों की रक्षा के लिए काम करेगा जो अपने लाइसेंस खोने या गर्भपात सेवाओं की पेशकश के लिए दंडित होने से मुकदमों का विषय हैं। कार्यकारी आदेश "भविष्य के राज्यपाल द्वारा पलट दिया जा सकता है," स्थानीय दैनिक अल्बुकर्क जर्नल ने बताया।

राज्यपाल ने कहा कि जनवरी में शुरू होने वाले 60-दिवसीय विधायी सत्र के दौरान राज्य कानून में गर्भपात के अधिकारों को संहिताबद्ध करने और सार्वजनिक स्वास्थ्य वित्तपोषण में वृद्धि करने जैसे अधिक कार्यों को आगे बढ़ाया जा सकता है।

 सुप्रीम कोर्ट के 1973 रो वी। वेड के फैसले ने गर्भपात पर 1969 के प्रतिबंध को गैरकानूनी बना दिया, इसलिए न्यू मैक्सिको के सांसदों ने  इसे पलटने का फैसला किया।

भारत जी-20 सम्मलेन कराएगा जम्मू में , पाकिस्तान को लगी मिर्ची ,करने जा रहा है यह काम

सतत विकास में शहरों की होगी महत्वपूर्ण भूमिका

इतने सालो बाद यह देश खोलने जा रहे ईरान में अपना दूतावास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -