Rolls-Royce जल्द ही लॉन्च करेगा अपनी पहली इलेक्ट्रिक

रोल्स-रॉयस की पहली इलेक्ट्रिक कार की शुरुआत पांच साल पहले विजन नेक्स्ट 100 को कॉन्सेप्ट ईवी के रूप में प्रदर्शित करने के बाद होगी। इस साल की शुरुआत में कार निर्माता ने पुष्टि की कि वह साइलेंट शैडो नामक एक ईवी विकसित कर रही है। ईवी अवधारणाओं को प्रदर्शित करने के वर्षों के बाद रोल्स रॉयस मोटर कार बुधवार को अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन की वैश्विक शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ईवी, जो लक्जरी कार निर्माता के अति-समृद्ध ग्राहकों के लिए होगी, सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर तक की रेंज की पेशकश कर सकती है।

रोल्स-रॉयस मोटर कार्स के सीईओ टॉर्स्टन मुलर-ओटवोस ने सोमवार देर रात सोशल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन पर एक पोस्ट साझा करते हुए वैश्विक अनावरण की पुष्टि की। उन्होंने लिखा, "मैंने रिकॉर्ड पर एक सार्वजनिक वादा किया था कि हम मौजूदा दशक के भीतर पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक रोल्स-रॉयस को बाजार में लाएंगे। और, अभी, हमारी कंपनी अपने प्रकार की पहली, सुपर-लक्जरी कार बनाने के लिए एक ऐतिहासिक उपक्रम शुरू कर रही है।" रोल्स-रॉयस का इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में कदम रखना कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि कार निर्माता ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि यह अगले 20 वर्षों में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हो जाएगी। 2011 में रोल्स-रॉयस ने फैंटम पर आधारित पहली इलेक्ट्रिक अवधारणा का प्रदर्शन किया था। 2016 में, रोल्स-रॉयस ने विज़न नेक्स्ट 100 नामक एक कॉन्सेप्ट कार का प्रदर्शन किया था, जो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक थी और इसमें स्वायत्त विशेषताएं थीं।

मुलर-ओटवोस ने कहा, "यह रोल्स-रॉयस के होम में हमारे इंजीनियरों, डिजाइनरों और विशेषज्ञों के अविश्वसनीय कौशल, विशेषज्ञता, दृष्टि और समर्पण के माध्यम से जितना संभव हो सके उतना जल्दी होगा।" रोल्स-रॉयस ने अभी तक अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में अल्ट्रा-लक्जरी कार निर्माता ने अवधारणाओं के रूप में जो दिखाया है, उसके अनुसार कुछ चीजें निश्चित हैं। इस साल की शुरुआत में, कार निर्माता ने पुष्टि की कि वह साइलेंट शैडो नामक एक ईवी विकसित कर रही है। कार निर्माता ने इससे पहले मई में जर्मन पेटेंट कार्यालय में ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया था। ब्रिटिश लक्जरी कार निर्माता द्वारा रोल्स-रॉयस सिल्वर शैडो जैसे मॉडलों के लिए 'शैडो' नाम का इस्तेमाल किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीएमडब्ल्यू के म्यूनिख सेंटर में लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित फैंटम का एक प्रोटोटाइप है। कथित तौर पर एक पूरी तरह से नए मॉडल को लॉन्च करने के लिए परीक्षण भी किए जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहली रोल्स-रॉयस इलेक्ट्रिक कार 100 kWh बैटरी पैक के साथ आ सकती है और बिना रिचार्ज के कम से कम 500 किलोमीटर की रेंज पेश कर सकती है। अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के साथ अपनी वैश्विक शुरुआत के कुछ ही घंटों बाद, रोल्स-रॉयस बेंटले को हराकर अपना पहला पूर्ण-इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने वाले सुपर-लक्जरी ब्रांडों में से पहला बनने की राह पर है।

Ola ने तोड़े रिकॉर्ड, दूसरे दिन भी हुई बंपर बिक्री

ऑटो और ड्रोन सेक्टर के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, 26 हज़ार करोड़ के पैकेज को मिली हरी झंडी

स्कोडा कुशाक को मिली 10 हजार बुकिंग, जानिए कार की खासियत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -