Share:
'रोहित को T20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया का नेतृत्व करना चाहिए..', गांगुली ने कोहली को लेकर भी कही बड़ी बात
'रोहित को T20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया का नेतृत्व करना चाहिए..', गांगुली ने कोहली को लेकर भी कही बड़ी बात

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि रोहित शर्मा को कम से कम T20 विश्व कप 2024 तक भारतीय टीम का नेतृत्व करना चाहिए। रोहित ने ODI विश्व कप 2023 में भारत का नेतृत्व किया और फाइनल मैच में मिली हार के अलावा कुल मिलाकर एक सफल अभियान का अनुभव किया। गांगुली ने कहा कि रोहित ने अब तक जिस तरह से भारतीय टीम का नेतृत्व किया है, उससे वह काफी प्रभावित हैं। BCCI के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि एक बार जब रोहित सभी प्रारूपों में वापस आ जाएं, तो उन्हें वनडे टीम की कप्तानी भी संभालनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने हाल ही में संपन्न विश्व कप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

गुरुवार को, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम की घोषणा की, जहां रोहित को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया और सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल को क्रमशः टी20 और वनडे टीम का कप्तान बनाया गया। रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दोनों को उनके अनुरोध के अनुसार T20I और वनडे से आराम दिया गया है। रोहित और कोहली दोनों के बारे में बात करते हुए, पूर्व कप्तान ने कहा कि वे दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के सफेद गेंद चरण के लिए आराम के हकदार हैं, क्योंकि हम सभी ने देखा कि उन्होंने कितना अच्छा खेला और उनका कार्यक्रम कितना व्यस्त था। वे भारतीय टीम का अभिन्न अंग हैं। रोहित और कोहली दोनों ने 2022 T20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के बाद से कोई T20 मैच नहीं खेला है और BCCI स्पष्ट नहीं था कि छह महीने के समय में इन दोनों को टी20 वैश्विक शोपीस के लिए भारत की टीम में होना चाहिए या नहीं।

गांगुली ने आगे कहा कि रोहित एक लीडर हैं और वापस आने के बाद उन्हें नेतृत्व की भूमिका जारी रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विश्व कप द्विपक्षीय श्रृंखला से अलग है, क्योंकि दबाव का स्तर पूरी तरह से मेल नहीं खाता है। भारत का विश्व कप अभियान शानदार रहा और वे अगले छह महीनों में टी20 विश्व कप में फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। गांगुली ने कहा कि उन्होंने आराम लेकर सही काम किया क्योंकि विश्व कप की समाप्ति और ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला की शुरुआत के बीच समय की अवधि बहुत कम थी।

नए और युवा नाम, अफ्रीका का संग्राम ! T20, ODI और टेस्ट सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले विभाग ने काटी रायपुर स्टेडियम की बिजली, बाकी है 3 करोड़ का बिल, कैसे होगा मुकाबला ?

ज़िम्बाब्वे बाहर, यूगांडा अंदर ..! T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए फाइनल हुईं ये 20 टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -