भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले विभाग ने काटी रायपुर स्टेडियम की बिजली, बाकी है 3 करोड़ का बिल, कैसे होगा मुकाबला ?
भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले विभाग ने काटी रायपुर स्टेडियम की बिजली, बाकी है 3 करोड़ का बिल, कैसे होगा मुकाबला ?
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की तैयारियों पर अनिश्चितता मंडरा रही है, क्योंकि बिजली विभाग ने 3 करोड़ रुपये से अधिक का बिल बकाया होने के कारण शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम की बिजली काट दी है।

मैच की तैयारियों के बीच बिजली कटौती:-

छत्तीसगढ़ के रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले आगामी T20 मैच की प्रत्याशा में, राज्य क्रिकेट बोर्ड ने व्यापक तैयारी की है। हालाँकि, एक बड़ी बाधा यह सामने आई है कि छत्तीसगढ़ के बिजली विभाग ने क्रिकेट स्टेडियम की बिजली काट दी है। बिजली काटने का निर्णय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान के 3 करोड़ रुपये से अधिक के पिछले बिल का भुगतान न करने के कारण लिया गया है। यह राशि कई वर्षों से क्रिकेट स्टेडियम के बकाया बिलों का प्रतिनिधित्व करती है, जिसके कारण अधिकारियों को बिजली काटकर कड़े कदम उठाने पड़े।

आयोजन की सफलता पर गंभीर प्रश्न:-

स्टेडियम में बिजली काटे जाने से 1 दिसंबर, 2023 को होने वाले क्रिकेट मैच के सफल आयोजन को लेकर चिंताएं पैदा हो गई हैं। राज्य क्रिकेट बोर्ड, अधिकतम टिकट बेचने के अपने आश्वासन के बीच, अब बिजली आपूर्ति के मुद्दे को संबोधित करने की चुनौती का सामना कर रहा है। राज्य क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि, उन्होंने जनरेटर की व्यवस्था कर ली है और उसके जरिए ही बिजली प्रदान की जाएगी। उनका दावा है कि, बीते 3 मैचों में भी जनरेटर से ही बिजली दी गई थी। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 मैच का अनिश्चित भाग्य:-

चूंकि टी20 मैच की तैयारियां जारी हैं, राज्य क्रिकेट बोर्ड को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाई-प्रोफाइल मुकाबले की सफलता की गारंटी के लिए बिजली विभाग के साथ इस मुद्दे को तत्काल हल करना चाहिए। बिजली कटौती से बहुप्रतीक्षित क्रिकेट मैच पर असर पड़ने का खतरा है, जिससे निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए त्वरित समाधान और वित्तीय निपटान की आवश्यकता पर जोर दिया गया है।

ज़िम्बाब्वे बाहर, यूगांडा अंदर ..! T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए फाइनल हुईं ये 20 टीम

टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर आगे भी काम करते नजर आएँगे राहुल

शादी के बंधन में बंधे इंडियन टीम के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -