ज़िम्बाब्वे बाहर, यूगांडा अंदर ..! T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए फाइनल हुईं ये 20 टीम
ज़िम्बाब्वे बाहर, यूगांडा अंदर ..! T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए फाइनल हुईं ये 20 टीम
Share:

नई दिल्ली: युगांडा ने इतिहास रच दिया है, क्योंकि उन्होंने वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इसके साथ, सबसे छोटे प्रारूप के मेगा इवेंट के लिए सभी 20 टीमों की पुष्टि हो गई है, जबकि नामीबिया क्वालिफाई करने वाली अफ्रीका क्षेत्र की दूसरी टीम है। इस बीच, यह जिम्बाब्वे के लिए एक और दुख की बात है, जो लगातार दूसरी बार विश्व कप में जगह बनाने से चूक गया है, क्योंकि वे ODI विश्व कप के साथ-साथ क्वालीफायर में भी चूक गए थे।

जिम्बाब्वे को T20 विश्व कप में जगह बनाने की किसी भी उम्मीद के लिए युगांडा पर रवांडा की जीत के लिए प्रार्थना करनी पड़ी। लेकिन युगांडा ने टूर्नामेंट के अपने अंतिम गेम में रवांडा को केवल 65 रनों पर ढेर कर दिया और केवल 8.1 ओवर में नौ विकेट शेष रहते लक्ष्य हासिल कर छह मैचों में प्रतियोगिता की अपनी पांचवीं जीत दर्ज की। इसके अलावा, सिकंदर रजा की अगुवाई वाली जिम्बाब्वे अभी भी केन्या के खिलाफ खेल रही है और उसने अपने 20 ओवरों में कुल 217 रन बनाए हैं। अब अगर वे यह मैच जीत भी गए तो क्वालिफाई नहीं कर पाएंगे और युगांडा और नामीबिया के हाथों हार से उन्हें काफी नुकसान हुआ है।

 

बता दें कि, T20 विश्व कप के लिए लाइन-अप की अब पुष्टि हो गई है, जिसमें वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) स्वचालित रूप से मेजबान होने के लिए क्वालीफाई कर रहे हैं, जबकि T20 विश्व कप 2022 की शीर्ष 8 टीमों ने भी टूर्नामेंट में जगह बनाई है। अफगानिस्तान और बांग्लादेश ने T20I रैंकिंग के आधार पर क्वालीफाई किया, जबकि शेष आठ टीमें यूरोप क्वालीफायर (2 टीमें), पूर्वी एशिया-प्रशांत क्वालीफायर (1 टीम), अमेरिका क्वालीफायर (1 टीम), एशिया क्वालीफायर (2 टीमें) और अफ्रीका क्वालीफायर (2 टीमें) से गुजरीं। 

T20 विश्व कप 2024 के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमें: वेस्टइंडीज, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी, कनाडा, नेपाल, ओमान , नामीबिया, युगांडा।

शादी के बंधन में बंधे इंडियन टीम के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार

"वे इंसान हैं, रोबोट नहीं..'', भारत में T20 सीरीज खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए बोले पैट कमिंस

वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार का जश्न मनाने के लिए UAPA के तहत सात कश्मीरी छात्र गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -