IPL 2023 में रोहित शर्मा का शानदार प्रदर्शन, हर कोई हुआ हैरान
IPL 2023 में रोहित शर्मा का शानदार प्रदर्शन, हर कोई हुआ हैरान
Share:

IPL 2023 का 16वां मुकाबला MI और DC के मध्य हुआ आखिरी गेंद तक चले इस मैच में मुंबई ने दिल्ली को उसी के घर में 6 विकेट से धुल चटा डाली. MI के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर DC को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता भी दे दिया है. दिल्ली की टीम बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 172 रनों पर ऑलआउट हो चुकी है. इसके जवाब में MI ने पूरे 20 ओवर खेलते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाकर जीत अपने नाम कर लिया है. 

इस दिग्गज को पछाड़ नंबर-1 बने रोहित- रोहित शर्मा ने जैसे ही DC के विरुद्ध अर्धशतक जड़ा उन्होंने विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. रोहित शर्मा DC के विरुद्ध IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस केस में रोहित ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. विराट कोहली ने DC के विरुद्ध 925 रन बनाए हैं लेकिन अब रोहित शर्मा 970 रनों के साथ पहले नंबर पर आ चुके है.

मुंबई की ऐसी रही पारी- MI के ओपनर रोहित शर्मा और ईशान किशन ने 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेहतरीन शुरुआत भी दिलवा दी है. दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े. जिसके उपरांत ईशान किशन 31 रन बनाकर रनआउट हो चुके है. हालांकि, रोहित शर्मा डटे रहे और उन्होंने शानदार अर्धशतक जमा लिया है. रोहित ने 45 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली. इसके साथ साथ तिलक वर्मा ने 29 गेंदों में 41 रन बनाए. आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी करने आए कैमरून ग्रीन ने 8 गेंदों में 17 नाबाद रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिकाभी अदा कर दी. टीम डेविड भी 13 रन पर नाबाद रहे. दिल्ली के लिए पेसर मुकेश कुमार ने 2 विकेट लिए जबकि मुस्तफिजुर रहमान को 1 विकेट मिला. 

दिल्ली टीम हुई ऑलआउट: पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम 19.4 ओवर में 172 रनों पर ऑलआउट हो चुकी है. मुंबई की तरफ से सबसे अधिक विकेट जेसन बेहरेनडॉर्फ और पियूष चावला ने लिए दोनों ने 3-3 विकेट लिए. जिसके साथ साथ रिले मेरेडिथ को 2 जबकि ऋतिक शैकीन को 1 विकेट मिला. दिल्ली की तरफ से सबसे अधिक रन ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने बनाए. अक्षर पटेल ने 25 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली. जिसके साथ साथ कप्तान डेविड वॉर्नर ने भी अर्धशतक लगाते हुए 51 रन बनाए. मनीष पांडे ने भी 26 रनों का योगदान भी दे दिया है.  

गैराज में पड़े पड़े धूल खा रही थी दुनिया की बेशकीमती चीज

इंडियन चीफ डार्क हॉर्स या हार्ले-डेविडसन फैट बॉब 114?

मर्सिडीज-बेंज के एएमजी जीटी 63 एस ई परफॉर्मेंस कार को भारत में पेश किया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -