गैराज में पड़े पड़े धूल खा रही थी दुनिया की बेशकीमती चीज
गैराज में पड़े पड़े धूल खा रही थी दुनिया की बेशकीमती चीज
Share:

एक शख्स को अंदाजा ही नहीं था कि उसके घर के गैराज में बेशकीमती चीज  रखी हुई है. 40 वर्ष से अधिक वक़्त तक वो इस बात से बेखबर रहा. लेकिन जैसे ही जिसका खुलासा हुआ, शख्स की किस्मत चमक गई. वो अब करोड़पति बनने वाला है. आइए जानते हैं पूरा केस.

घटना इंग्लैंड के डर्बीशायर की है, जहां एक शख्स के गैराज में 47 वर्ष से एक रेयर विंटेज कार (Rare Vintage Car) धूल खा रही है. लेकिन वो इस बात से अनजान था कि कबाड़ में पड़ी ये कार बेशकीमती निकलने वाली है. हाल ही में उसे पता चला इस बहुत लिमिटेड एडिशन की कार के कई खरीददार मार्केट में हैं और मुंह मांगी कीमत देने के लिए तैयार हो चुका है.

खबरों का कहना है कि इस कार का नाम Facel Vega HK 500 है. ये अपने जमाने (60 के दशक) की सबसे तेज चलने वाली कार में से एक कहे जाते है. उस समय इसके सिर्फ 96 मॉडल ही बनाए गए थे. इस कार का मॉडल बहुत रेयर है. फिलहाल, अब गैराज में मिली इस कार की नीलामी की जाने वाली है. एक अंदाजे के मुताबिक, इसकी बोली तकरीबन 3 करोड़ तक जा सकती है. 

नीलामी को लेकर उत्साहित है शख्स: जबसे शख्स को कार के बेशकीमती होने के बारे में पता चला है कि वह बहुत उत्साहित है. जो कार गैराज में वर्षों से धूल फांक रही थी, अब उसे एकदम साफ-सुथरा करके रखा गया है. जल्द ही इसे रिपेयर के लिए भेजा जाने वाला है. क्योंकि, इतने साल तक गैराज में खड़े होने की वजह से कार कबाड़ जैसी दिखने लगी है. हालांकि, इसका इंटीरियर अभी भी शानदार दिखता है.  Classic Car & Motorbike की नीलामी करने वाली संस्था H&H Classics के स्पेशलिस्ट माइक डेविस के अनुसार, ये कार अपने आप में दुर्लभ है. दशकों बाद इसका बाहर आना एक स्पेशल मोमेंट है. नीलामी 26 अप्रैल से शुरू होने वाली है. काफी लोग इसमें दिलचस्पी दिखा रहे हैं. 

इंडियन चीफ डार्क हॉर्स या हार्ले-डेविडसन फैट बॉब 114?

मर्सिडीज-बेंज के एएमजी जीटी 63 एस ई परफॉर्मेंस कार को भारत में पेश किया गया

टाटा मोटर्स की सफारी या एक्सयूवी 700 क्या होगी यात्रियों की पसंद?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -