भारतीय हॉकी टीम ने पहला हॉफ बराबरी पर छोड़ा, फिर दूसरे हॉफ से धमाकेदार वापसी कर अमेरिका को 5-1 रौंदा
भारतीय हॉकी टीम ने पहला हॉफ बराबरी पर छोड़ा, फिर दूसरे हॉफ से धमाकेदार वापसी कर अमेरिका को 5-1 रौंदा
Share:

भारतीय महिला टीम ने टोक्यो ओलंपिक क्वालीफायर के तहत खेले गए मुकाबले में अमेरिका को 5-1 से हरा दिया है. ओडिशा के कलिंगा हॉकी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय महिलाए पूरी तरह भारी पड़ीं और 5-1 के बड़े अंतर से जीत दर्ज की. भारत की जीत में गुरजीत कौर ने दो गोल लगाए, जबकि लिलिमा मिंज, शर्मिला देवी और सलिमा तेते ने एक-एक गोल दागे. इस जीत के साथ ही भारतीय महिला हॉकी टीम ओलंपिक के लिए क्वलीफाई करने के बेहद करीब पहुंच गई है. दोनों टीमों के बीच दूसरा क्वालीफायर मैच शनिवार को खेला जाएगा.

गांगुली के अध्यक्ष बनने के बाद भारतीय टेस्ट इतिहास में पहली बार हो सकता है कुछ ऐसा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मैच का पहला हाफ बराबरी पर छूटा था. दोनों टीमों के खिलाड़ी गोल लगाने में कामयाब नहीं हो सकी थीं. दूसरा हाफ हाफ खत्म होता इससे पहले ही लिलिमा मिंज ने 29वें मिनट में गोल दागते हुए मेजबान टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी. भारत के लिए दूसरा गोल शर्मिला देवी ने 40वें मिनट में दागा. 42वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को गुरजीत कौर ने गोल में तब्दील करते हुए भारत की बढ़त 3-0 की दी.

आर्थिक तंगी के कारण फुटबॉल कोच बना था बगदादी, ऐसे मिली मौत

इस रोचक मुकाबले में अमेरिकी टीम वापसी के लिए संघर्ष कर रही थी कि इसी बीच 46वें मिनट में सलिमा तेते ने गेंद जाल मे उलझाते हुए भारत की बढ़त 4-0 कर दी. भारत के लिए पांचवां गोल गुरजीत कौर ने दागा. यह गोल पेनाल्टी स्ट्रोक से मिला था. इस मैच में भारतीय टीम अमेरिका पर पूरी तरह से हावी दिखी. हालांकि अमेरिका की टीम ने बीच-बीच में वापसी की कोशिश जरूर की, लेकिन उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिल पाई. विपक्षी टीम के लिए 54वें मिनट में इरिन मतसन ने इकलौता गोल किया। दोनों टीमें शनिवार को एक बार फिर आमने-सामने होंगी. अगर भारतीय महिला टीम यह मुकाबला जीत जीती है तो वह सीधे ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर लेगी.

3 नवंबर से शुरू हो रही भारत-बांग्लादेश टी 20 सीरीज, अब तक अजेय रही है टीम इंडिया, देखें रिकॉर्ड

मैक्सवेल ने क्रिकेट से लिया सन्यास, वजह जानकर हैरान रह जायेंगे आप

भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को हराया, हासिल किया यह ख़िताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -