Share:
इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टेस्ट नहीं खेलेंगे कोहली, राहुल-जडेजा के बाद अय्यर भी आउट, संकट में टीम इंडिया
इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टेस्ट नहीं खेलेंगे कोहली, राहुल-जडेजा के बाद अय्यर भी आउट, संकट में टीम इंडिया

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी है, जिसके बाद विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ बाकी सीरीज से हटने का फैसला किया है। वेबसाइट पर जारी बयान में, BCCI ने बताया है कि कोहली शेष श्रृंखला के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और बोर्ड स्टार बल्लेबाज के फैसले का समर्थन करता है।

बयान में कहा गया है कि, "विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से शेष श्रृंखला के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बोर्ड श्री कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है।"  कोहली ने शुरू में हैदराबाद और विजाग में पहले दो टेस्ट के लिए टीम से नाम वापस ले लिया था, कई लोगों को उम्मीद थी कि स्टार बल्लेबाज अंतिम तीन मैचों के लिए समय पर जगह बना लेंगे। कोहली के पूर्व आरसीबी टीम के साथी एबी डिविलियर्स ने 9 फरवरी को यू-टर्न लेने से पहले पहली बार कहा था कि भारतीय स्टार अनुष्का शर्मा के साथ अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे थे।

BCCI ने केएल राहुल और रवींद्र जडेजा पर भी अपडेट दिया, जो चोटों के कारण विजाग टेस्ट से चूक गए थे। बोर्ड ने कहा कि दोनों की भागीदारी मेडिकल टीम से मंजूरी के अधीन होगी। बयान में कहा गया है कि, "रवींद्र जड़ेजा और केएल राहुल की भागीदारी बीसीसीआई मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी के अधीन है।" जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी जबकि राहुल को दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द महसूस हो रहा था। टीम में एक और दिलचस्प जुड़ाव तेज गेंदबाज आकाश दीप का था। बिहार के तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए टीम के लिए अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। टीम से एक उल्लेखनीय अनुपस्थिति श्रेयस अय्यर की थी।

ऐसी खबरें थीं कि श्रेयस को पीठ में अकड़न की समस्या का सामना करना पड़ रहा था। मुंबई के बल्लेबाज का प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा है क्योंकि वह हैदराबाद और विजाग दोनों में अपनी शुरुआत को बदलने में विफल रहे हैं। विजाग में जीत के बाद श्रेयस को भारत के कोच राहुल द्रविड़ के साथ लंबी बातचीत करते हुए देखा गया। रजत पाटीदार और सरफराज खान, जो दूसरे टेस्ट के लिए टीम में आए थे, उन्होंने भी टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है। मोहम्मद सिराज, जिन्हें दूसरे टेस्ट के लिए आराम दिया गया था, उनकी भी टीम में वापसी हुई है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा। 

टीम का स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रित बुमरा (वीसी), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (wk), केएस भरत (wk), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

बुमराह और अश्विन की शानदार गेंदबाज़ी से जीता भारत, दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रनों से हराया

कामाख्या कॉरिडोर, नेहरू स्टेडियम, एयरपोर्ट टर्मिनल से लेकर बहुत कुछ..! पीएम मोदी ने असम को दी 11600 करोड़ की सौगात

ओला ने लॉन्च किया बड़े बैटरी पैक वाला एस1एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगी 190 किलोमीटर तक की रेंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -