रोहित शर्मा धोनी के लिए कही चौकाने वाली बात

विश्व क्रिकेट इस वक्त पूरी तरह से स्थिर है. कोई भी क्रिकेट टूर्नामेंट इस वक्त नहीं खेला जा रहा है. लेकिन क्रिकेट को दोबारा शुरू करने की कवायद हो रही है. इस बीच बार-बार एक नाम ऐसा है जिसकी वापसी के बारे में ना सिर्फ फैंस बल्कि हर खिलाड़ी भी जानना चाहता है. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की वापसी मैदान पर कब होगी. ये सवाल पिछले 10 महीनों से जवाब का इंतजार कर रहा है. अब टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने धोनी के भविष्य को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. रोहित ने कहा है कि अगर धोनी अच्छी फॉर्म में हैं तो उन्हें अभी और क्रिकेट खेलना चाहिए. 'अगर फिट हैं धोनी तो उन्हें अभी और खेलना चाहिए' काफी वक्त से धोनी के फैंस उनकी वापसी का इंतजार कर रहे थे. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया और धोनी को मैदान में देखने की इंतजार और लंबा हो गया. वो इंटरनेशनल क्रिकेट से 10 महीने से दूर हैं.

उनकी वापसी के बारे में टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा और टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना ने इंस्टाग्राम लाइव पर काफी बात की. रोहित शर्मा का मानना है कि धोनी अगर आगे भी फिट रहते हैं तो उन्हें जरूर टीम इंडिया में खेलना चाहिए. रोहित शर्मा के साथ लाइव सेशन के दौरान सुरेश रैना (Suresh Raina) ने कहा कि एमएस धोनी को नेशनल टीम में वापसी के लिए एक और मौका मिलना चाहिए. रैना ने ये भी कहा कि सीएसके के ट्रेनिंग कैंप के दौरान धोनी ने एक अभ्यास मैच में 91 गेंद में 123 रन की पारी खेली थी. जिस तरह से मैं धोनी की बल्लेबाजी देख रहा था वो अच्छी फॉर्म में दिख रहे थे. धोनी फिट हैं और ये बात वो खुद भी जानते हैं. लेकिन मैं उनके प्लान के बारे में बात नहीं कर सकता लेकिन इतना जरूर कह सकता हूं कि उनमें अभी और क्रिकेट बचा हुआ है. इसके बाद रोहित शर्मा ने कहा कि अगर ऐसा है तो धोनी को खेलना चाहिए. मैं उम्मीद करता हूं कि वो फिर से खेलना जारी रखेंगे. हां, लेकिन इस बात का फैसला धोनी को ही करना है कि वो क्या करना चाहते हैं.

रोहित शर्मा से पहले कुलदीप यादव भी कह चुके हैं कि धोनी अच्छी फॉर्म में हैं. और अगर धोनी टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे तो इससे हमारे लिए चुनौती आसान हो जाएगी. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से फिलहाल किसी भी खिलाड़ी के लिए फैच फिटनेस और अपनी फॉर्म को कायम रखना कड़ी चुनौती है. ऐसे में धोनी 2019 विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में आखिरी बार मैदान पर दिखाई दिए थे. वो अपनी फिटनेस को लेकर काफी अलर्ट रहते हैं लेकिन फॉर्म एक बड़ा सवाल है. टी-20 विश्व कप का आयोजन इसी साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होगा. चर्चाएं हैं कि टी-20 विश्व कप बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में हो. अब तक इस पर आखिरी फैसला नहीं लिया गया है.

गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- 2019 विश्व कप की संयुक्त विजेता बनने की हकदार थी न्यूजीलैंड टीम

बड़ी ही अजब- गजब है शोएब मलिक की प्रेम कहानी

बेटी और पत्नी संग अल्लू अर्जुन की मूवी के गाने पर थिरके डेविड वार्नर के कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -