Sl Vs Afg: एशिया कप के पहले ही मैच में अंपायर के फैसले पर मचा विवाद.., भड़के फैंस
Sl Vs Afg: एशिया कप के पहले ही मैच में अंपायर के फैसले पर मचा विवाद.., भड़के फैंस
Share:

नई दिल्ली: एशिया कप 2022 सीजन की शुरुआत शनिवार (27 अगस्त) को हो चुका है। पहला मुकाबला ग्रुप बी में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया, जो बेहद विवादित भी रहा। इस मैच में अफगानिस्तान ने 8 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल की। एशिया कप के इस पहले ही मुकाबले में बड़ा विवाद पैदा हो गया। यह विवाद अंपायरिंग को लेकर हुआ, जिस पर फैन्स ने भी अपना गुस्सा प्रकट किया। इस प्रकार की खराब अंपायरिंग को लेकर फैन्स ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दीं।

 

दरअसल, मैच में श्रीलंका टीम टॉस हारते हुए पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए मैदान में उतरी थी। श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ही ओवर की अंतिम दो गेंदों पर कुसल मेंडिस और असलंका का विकेट गंवा दिया था। पारी का तीसरा ओवर तेज गेंदबाज नवील उल हक लेकर आए। उनके ओवर की अंतिम पथुम निसांका भी गुरबाज के हाथों कैच आउट हो गए। लेकिन, यहां फील्ड अंपायर ने इसे नॉटआउट करार दिया। अंपायर के इस फैसले पर अफगानिस्तान टीम ने DRS ले लिया। 

 

थर्ड अंपायर ने रीप्ले में देखने के बाद पाया कि गेंद, बैट के पास से निकलकर जा रही है और एकदम हल्का सा किनारा लगा है। जबकि टीवी में देखने वाले फैन्स का मानना है कि बल्ले का किनारा नहीं लगा है। ऐसे में यह फैसला तो विवादित होना ही था। लेकिन थर्ड अंपायर ने इसे आउट दे दिया। यह फैसला देखकर श्रीलंकाई खिलाड़ी और फैन्स बहुत हैरान हुए। फैसला सुनाने के बाद टीवी अंपायर ने कहा कि, 'मैंने पाया है कि गेंद जब बल्ले के पास से निकली, उस वक़्त बल्ले का हल्ला सा किनारा लगा है।' मतलब यह था कि बॉल और बैट जब पास आए तो मामूली हरकत अवश्य हुई, मगर पुख्ता कुछ देखने को नहीं मिला।

 

श्रीलंका 105 रनों पर ढेर, अफगानिस्तान ने 8 विकेट से जीता मैच

बता दें कि मुकाबले में इस तीसरे विकेट के बाद श्रीलंकाई टीम ने अच्छी साझेदारी की और चौथा विकेट 49 रन पर गंवाया। लेकिन, यहां से टीम बिल्कुल भी संभल नहीं सकी और 105 रन पर आकर सिमट गई। भानुका राजपक्षे ने 38 रनों की पारी खेली। जवाब में अफगानिस्तान टीम ने 2 विकेट गंवाकर 10.1 ओवर में ही मुकाबला अपने नाम कर लिया। विकेटकीपर बैट्समैन रहमनुल्लाह ने सर्वाधिक 40 रनों की पारी खेली। तीन विकेट लेने वाले फजलहक फारूकी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारत-पाक मुकाबले के पहले टीम इंडिया के लिए आई गुड न्यूज़

युवा लिंथोई चानाम्बाम ने इस गेम में जीता गोल्ड मेडल

डायमंड लीग जीतने के बाद नीरज ने व्यक्त की अपनी ये खास इच्छा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -