केपटाउन टेस्ट में रोहित ब्रिगेड इतिहास रचने को तैयार, जीत के लिए बस 79 रनों की दरकार
केपटाउन टेस्ट में रोहित ब्रिगेड इतिहास रचने को तैयार, जीत के लिए बस 79 रनों की दरकार
Share:

नई दिल्ली: केपटाउन में होने वाले दूसरे मैच के साथ ही भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज अपने निर्णायक पड़ाव पर पहुंच गई है। टीम इंडिया इस ग्राउंड पर अपना पहला टेस्ट मैच जीतकर इतिहास रचने के लिए तैयार है। 

मैच के दूसरे दिन, दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत दृढ़ संकल्प के साथ की, लेकिन उसे शुरुआती झटके लगे। डेविड बेडिंगहैम जसप्रीत बुमराह की गेंद पर शिकार बने, विकेटकीपर केएल राहुल ने उनका शानदार कैच लपका। इसके तुरंत बाद, काइल वेरिन चलते बने, जिससे दक्षिण अफ्रीका पांच विकेट पर 85 रन की अनिश्चित स्थिति में आ गया। हालाँकि, एडेन मार्कराम डटे रहे और उन्होंने केवल 99 गेंदों पर एक उल्लेखनीय शतक बनाया। मारक्रम ने 106 रनों की पारी खेली, लेकिन उनके जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका की पारी बिखर गई और 176 रनों पर ढेर हो गई।  इस तरह भारत को जीतने के लिए 79 रनों का लक्ष्य मिला।

दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में छह महत्वपूर्ण विकेट लेने वाले जसप्रित बुमराह भारत के लिए स्टार थे। उनके लगातार गेंदबाजी दबाव ने मेजबान टीम को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इससे पहले टॉस जीतने के बाद, दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन मोहम्मद सिराज के आक्रामक स्पैल के सामने संघर्ष करना पड़ा, जिन्होंने केवल 15 रन पर छह विकेट लेकर अफ्रीकी टीम के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया और अफ्रीका की पहली पारी महज 55 रनों पर समाप्त हो गई।

इसके जवाब में भारत की बल्लेबाजी में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली की ठोस शुरुआत के बावजूद, टीम लड़खड़ा गई और 153 रन ही बना सकी। लेकिन, पहली पारी में भारत को 98 रनों की अच्छी बढ़त मिल गई थी, जो गेंदबाज़ी में भी उसके काम आई। अब भारत इतिहास रचने से महज 79 रन दूर है।  अगर वो ये लक्ष्य हासिल कर लेता है, तो ये केपटाउन में टीम इंडिया की पहली टेस्ट जीत होगी। 

'कर दिया देश की कुश्ती को बर्बाद...', बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट के खिलाफ सड़क पर उतरे जूनियर रेसलर्स

सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती शिविर की तारीखें आई सामने, भारतीय ओलंपिक संघ ने घोषित किया कार्यक्रम

न विराट, न रोहित..! गावस्कर ने बताया- कौन रहाा 2023 में टीम इंडिया का बेस्ट परफ़ॉर्मर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -