न विराट, न रोहित..! गावस्कर ने बताया- कौन रहाा 2023 में टीम इंडिया का बेस्ट परफ़ॉर्मर ?
न विराट, न रोहित..! गावस्कर ने बताया- कौन रहाा 2023 में टीम इंडिया का बेस्ट परफ़ॉर्मर ?
Share:

नई दिल्ली: लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर दिग्गज बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर ने भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को 2023 में भारतीय पुरुष टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी के रूप में पहचाना है। गिल ने एकदिवसीय क्रिकेट में अपनी उत्कृष्टता प्रदर्शित करते हुए 29 पारियों में 63.36 के औसत और 105.45 के स्ट्राइक रेट के साथ उल्लेखनीय 1584 रन बनाए हैं। हालाँकि, उसी वर्ष के दौरान टेस्ट और T20I में उनका योगदान तुलनात्मक रूप से मामूली था, जिसमें उन्होंने क्रमशः 28.67 और 26.00 के औसत से 258 और 312 रन बनाए।

दरअसल, एक मीडिया प्रोग्राम में गावस्कर को उस भारतीय खिलाड़ी का चयन करने का काम सौंपा गया, जिसने 2023 में उत्कृष्ट प्रदर्शन से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। उन्होंने कहा कि, "मुझे लगता है कि खेल के सभी प्रारूपों में 2023 सीज़न में उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसके लिए ब्रेकआउट परफॉर्मर, मुझे लगता है कि वह शुभमन गिल होंगे। टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत में, वह अजेय थे।" हालाँकि, गावस्कर ने यह स्वीकार किया कि गिल साल के आखिरी टेस्ट में उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। अंत में, टेस्ट क्रिकेट में उनका प्रदर्शन धीमा पड़ गया लेकिन वनडे और टी20 में उनका प्रदर्शन असाधारण रहा। इसलिए जहां तक पुरुष टीम की बात है तो वह ब्रेकआउट परफॉर्मर होगा।"

इरफान पठान ने भी ब्रेकआउट परफॉर्मर के रूप में शुभमन गिल को चुना। उन्होंने कहा कि, "शुभमन गिल, विशेष रूप से एकदिवसीय क्रिकेट में। जिस तरह से यह वर्ष एकदिवसीय क्रिकेट में एक युवा लड़के के लिए था, जो शायद भारतीय टीम का भविष्य है। मुझे लगता है कि उसके पास एक बड़ा नेतृत्व भविष्य भी है। 2023 गिल के लिए बहुत बड़ा सकारात्मक वर्ष था।" पठान ने आगे कहा कि, "शुभमन गिल के लिए यह एक ब्रेकआउट वर्ष था, क्योंकि उन्होंने कई शतक लगाए, उनका औसत अद्भुत था और ऐसा लगता है कि वनडे क्रिकेट उनके लिए बिल्कुल उपयुक्त है। जब एक युवा खिलाड़ी के लिए यह वर्ष इतना अद्भुत होता है, तो आप कहते हैं कि भारत का भविष्य बहुत उज्ज्वल है।"

बता दें कि, वर्ष 2023 के दौरान, गिल ने एकदिवसीय मैचों में उत्कृष्ट फॉर्म का प्रदर्शन किया था, उन्होंने एक उल्लेखनीय दोहरे शतक सहित पांच प्रभावशाली शतक जड़े, और अपने खाते में नौ अर्धशतक जोड़े। इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद, गिल विश्व कप में शतक बनाने से चूक गए, उनका सर्वोच्च स्कोर श्रीलंका के खिलाफ 92 रनों की सराहनीय पारी थी।

साल के पहले ही दिन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने किया संन्यास का ऐलान ! क्रिकेट जगत को लगा शॉक

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा झटका, टीम से बाहर हुआ ये स्टार गेंदबाज़

'आने वालों वर्षों में इंडियन क्रिकेट की सनसनी बनेगा ये खिलाड़ी..', किसकी तारीफ कर रहे पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -