चार साल बाद बोपन्ना को मिली खास जीत लेकिन लिम ने भारत को क्लीन स्वीप से रोका
चार साल बाद बोपन्ना को मिली खास जीत लेकिन लिम ने भारत को क्लीन स्वीप से रोका
Share:

नई दिल्ली : पिछले चार सालों में डेविस कप में अपना पहला एकल मैच खेल रहे रोहन बोपन्ना पहला सेट गंवाने के बाद अच्छी वापसी करके पहले उलट एकल में हांग चुंग को हराया लेकिन योंग क्यू लिम ने रामकुमार रामनाथन को हराकर भारत को एशिया ओसियाना ग्रुप ‘ए’ मुकाबले में दक्षिण कोरिया के खिलाफ क्लीन स्वीप नहीं करने दिया.

रोहन बोपन्ना को साकेत मयनेनी की जगह कोर्ट पर उतरने के लिए कहा गया और उन्हें एटीपी रैंकिंग में 655वीं रैंकिंग के चुंग के खिलाफ 3-6, 6-4, 6-4 से जीत दर्ज करने के लिए जूझना पड़ा. मयनेनी शुक्रवार को कड़ा मैच खेलने के बाद थकान से नहीं उबरे. बोपन्ना ने डेविस कप में आखिरी बार एकल मैच 2012 में उज्बेकिस्तान के सरवर इकरामोव के खिलाफ खेला था. वह मुकाबले का पांचवां मैच था जिसमें बोपन्ना जीते. यह उनकी डेविस कप के एकल में कुल 10वीं जीत है.

भारत ने पहले दिन दोनों एकल और शनिवार को युगल मैच जीतकर अजेय बढ़त हासिल कर ली थी और इसलिए रविवार के दोनों उलट एकल मैच औपचारिक रह गए थे. रामकुमार पांचवां मैच खेलने के लिए उतरे लेकिन रैकिंग में अपने से 409 स्थान नीचे काबिज लिम से दो घंटे तक चले करीबी मुकाबले में 3-6, 6-4, 6-7 से हार गए. कोरियाई टीम भले ही मुकाबला 1-4 से हार गई लेकिन उसने भारतीयों को आसानी से नहीं जीतने दिया.

उन्हें मुश्किल कोर्ट पर खेलना पड़ा लेकिन उन्होंने आखिर तक जबरदस्त मुकाबला किया. लिम की जीत के तुरंत बाद सभी भारतीय खिलाड़ियों के मुंह से निकला ‘भाई वाह’ जिससे दर्शक भी हैरान हो गए. भारत अब 16 देशों के वर्ल्ड ग्रुप में जगह बनाने के लिए तीसरी बार प्रयास करेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -