15 साल बाद  होपमैन कप में हिस्सा लेंगे फेडरर
15 साल बाद होपमैन कप में हिस्सा लेंगे फेडरर
Share:

नई दिल्ली। पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त दिग्गज पुरुष टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर 15 साल बाद आस्ट्रेलिया के पर्थ में 2017 में होने वाले होपमैन कप में हिस्सा लेंगे। इस बात की घोषणा गुरुवार को की गई। एक समाचार एजेंसी के हवाले से 34 वर्षीय फेडरर ने आखिरी बार 2002 में इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। इस दौरान उनकी पत्नी मरिका भी उनके साथ थीं।

फेडरर ने कहा कि होपमैन कप 2017 सत्र की शुरुआत करने के लिए सबसे उपयुक्त मंच है। इससे 16 जनवरी से शुरू होने वाले आस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी में मदद मिलेगी। होपमैन कप के आयोजकों द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में फेडरर ने गुरुवार को कहा कि, मुझे अच्छी तरह याद है वहां अच्छी तैयारी हुई थी। इसलिए मैंने सोचा की ऐसा दोबारा करना अच्छा होगा। मैं खुश हूं कि मैं दोबारा वहां जाऊंगा। मैं वापस जाने का इंतजार नहीं कर सकता क्योंकि मेरे लिए सत्र की शुरुआत के लिए यह उपयुक्त टूर्नामेंट है।

आस्ट्रेलिया मे हर साल जनवरी में होपमैन कप का आयोजन होता है और इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले सभी देशों से एक पुरुष और एक महिला खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। फेडरर ने 2001 में अपने देश की महिला खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस के साथ यह टूर्नामेंट जीता था। इस बार फेडरर 16वीं विश्व वरीयता प्राप्त अपने देश की बेलिंडा बेंसिक के साथ होपमैन कप में हिस्सा लेंगे। होपमैन कप 1 से 7 जनवरी, 2017 के बीच खेला जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -