WHO चीफ को पीएम मोदी ने दिया नया 'तुलसी भाई' नाम, टेड्रोस घेब्रेयसस की गुजराती सुन खुश हुए PM
WHO चीफ को पीएम मोदी ने दिया नया 'तुलसी भाई' नाम, टेड्रोस घेब्रेयसस की गुजराती सुन खुश हुए PM
Share:

अहमदाबाद: पीएम नरेंद्र मोदी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के डायरेक्टर टेड्रोस घेब्रेयसस को नया नाम देते हुए उन्हें ‘तुलसी भाई’ कहा है। यह गुजराती नाम है। इससे पहले गुजरात के जामनगर में WHO ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन के शुभारंभ के दौरान WHO चीफ ने संबोधन की शुरुआत गुजराती भाषा में की थी। सबसे पहले उन्होंने हाथ जोड़कर नमस्कार किया। इसके बाद गुजराती में लोगों से पूछा 'केम छो'? इसके बाद जब जनता ने इसका जवाब दिया तो उन्होंने भी "मजा मा' कहा।

वहीं, पीएम मोदी ने गांधीनगर में वैश्विक आयुष निवेश एवं नवोन्मेष सम्मेलन में कहा कि, वर्ष 2014 में आयुष क्षेत्र तीन अरब अमेरिकी डॉलर का था, जो आज बढ़कर 18 अरब अमेरिकी डॉलर का हो चुका है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत पारंपरिक उपचार पद्धतियों के लिए देश आने वाले लोगों के लिए शीघ्र ही आयुष वीजा श्रेणी आरंभ करेगा। उन्होंने आगे कहा कि भारत जल्द आयुष मार्क पेश करेगा, जो देश के गुणवत्तापूर्ण आयुष उत्पादों को प्रामाणिकता प्रदान करेगा।

बता दें कि मंगलवार को गुजरात के जामनगर में पीएम मोदी और WHO के महानिदेशक डॉ टेड्रोस एडनॉम घेब्रेयसस ने गुजरात के जामनगर में WHO ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन का शिलान्यास किया था। इस दौरान WHO चीफ ने अपनी गुजराती से सबका दिल जीत लिया। उनके मुख से गुजराती भाषा सुनकर पीएम मोदी भी मुस्कुराने लगे और तालियां बजाने लगे।

TRS नेताओं की प्रताड़ना से तंग आकर माँ-बेटे ने की खुदकशी, CM केसीआर की पार्टी के 6 नेता गिरफ्तार

रूस ने यूक्रेन में विशेष सैन्य अभियान का दूसरा चरण शुरू किया: लावरोव

लाउडस्पीकर पर योगी सरकार की सख्ती, नोएडा में 602 मंदिरों-265 मस्जिदों को पुलिस का नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -