राष्ट्रपति भवन पर बकरीद की नमाज़ पढ़ रहे थे लोग, पास में ही बरसने लगे 'रॉकेट'

Jul 20 2021 03:21 PM
राष्ट्रपति भवन पर बकरीद की नमाज़ पढ़ रहे थे लोग, पास में ही बरसने लगे 'रॉकेट'

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित राष्ट्रपति भवन के नज़दीक आज (मंगलवार,20 जुलाई 2021) सुबह 8 बजे रॉकेट से हमला हुआ है। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि यह अटैक बकरीद की नमाज के दौरान किया गया। हालाँकि, इसके पीछे किस संगठन का हाथ है यह अभी तक साफ नहीं हो सका है।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित राष्ट्रपति भवन के नज़दीक आज (मंगलवार,20 जुलाई 2021) सुबह 8 बजे रॉकेट से अटैक किए जाने की खबर सामने आई है। काबुल के बाग-ए-अली मरदा, चमन ए हुजुरी और जिला पुलिस एरिया में यह अटैक हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, तीनों मिसाइलों को कार के माध्यम से दागा गया था। अफगान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइज स्टेनकजई ने इन हमलों की पुष्टि करते हुए बताया है कि पैलेस के बाहर तीन रॉकेट्स के जरिए अटैक किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन हमलों में कोई हताहत नहीं हुआ है। घटना की जाँच की जा रही है।

स्थानीय मीडिया द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी की मौजूदगी में महल के कंपाउंड में नमाज चल रही थी। इसी दौरान ये रॉकेट धमाके हुए। रॉकेट हमलों के बाद भी नमाज जारी रखा गया। नमाज खत्म होने के बाद राष्ट्रपति गनी ने एक ओपन स्टेज से भाषण दिया, जिसे स्थानीय मीडिया ने कवर किया। उन्होंने कहा कि, 'अफगानिस्तान का भविष्य अफगानों द्वारा तय किया जाता है। अफगानों को अब यह साबित करना चाहिए कि वे एकजुट हैं। आने वाले तीन से छह महीने के लिए लोगों का सख्त रुख स्थिति को बदल देगा। क्या तालिबान के पास अफ़गानों, ख़ासकर महिलाओं के प्रति कोई ‘सकारात्मक प्रतिक्रिया’ है?”

इजराइल में कोरोना वैक्सीन का 'बूस्टर डोज़' लगना शुरू, जानिए इसमें क्या है खास

आयरलैंड ने अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों पर से हटाया प्रतिबंध

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने पुराने शहर यरुशलम में तनाव के खिलाफ दी चेतावनी