तनाव को दूर करता है सेंधा नमक
तनाव को दूर करता है सेंधा नमक
Share:

सेंधा नमक का इस्तेमाल ज़्यादातर व्रत में किया जाता है, इस नमक को बहुत शुद्ध माना जाता है इसलिए लोग व्रत में इसके इस्तेमाल से बनाये गए भोजन का सेवन करते है. कई लोग सेंधा नमक का सेवन सलाद या फलों में डालकर भी करते है,ये नमक हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में केमिकल यौगिक और मैग्नीशियम सल्फेट मौजूद होते है. जो हमारी सेहत को बहुत सारे लाभ पहुंचाने का काम करते है.

सेंधा नमक के सेवन से हमारे शरीर के सभी विषैले पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और साथ ही इसके सेवन से हड्डियां भी मजबूत होती हैं. रोज़ना सेंधा नमक के सेवन से हमारा शरीर कई बीमारियों से दूर रहता है. इन सभी फायदों के अलावा भी सेंधा नमक एक सबसे बड़ा फायदा और भी है,आप सेंधा नमक के सेवन से अपने तनाव को भी दूर भगा सकते है,आइये जानते है कैसे.

आज की बिजी लाइफ स्टाइल में तनाव होना एक आम समस्या हो गयी है.तनाव होने पर व्यक्ति बहुत चिड़चिड़ा हो जाता है,और उसे हर बात पर गुस्सा आने लगता है,तनाव की समस्या होने पर नींद भी नहीं आती है. पर सेंधा नमक के इस्तेमाल से आप तनाव की समस्या से छुटकारा पा सकते है.

इसे इस्तेमाल करने के लिए रोज रात को सोते वक़्त पानी को हल्का गर्म कर ले अब इस पानी में थोड़ा सा सेंधा नमक मिला लें अब इस पानी से नहाये. अगर आप  कुछ दिनों तक लगातार इस प्रक्रिया को अपनायेगे तो आपकी तनाव की समस्या दूर हो जाएगी.

 

ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल में रखती है खसखस

सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है पापड

कान के दर्द से आराम दिलाती है आम की पत्तिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -