अस्थमा रोगियों के लिए फायदेमंद है भुना हुआ लहसुन
अस्थमा रोगियों के लिए फायदेमंद है भुना हुआ लहसुन
Share:

आयुर्वेद में लहसुन के लिए कहा जाता है कि इसके सेवन से आप जवान बने रहेगे. साथ ही यह कई बीमारियों से जैसे कि बवासीर, कब्ज, कान का दर्द, ब्लड प्रेशर, भूख बढाने आदि में किया जाता है. लहसुन एक महत्वपूर्ण प्राकृतिक एंटीबायोटिक की तरह काम करता है.

हाल में ही एक रिसर्च की गई जिसमें ये बात सामने आई कि अगर कोई व्यक्ति एक साथ 5-6 भुना हुआ लहसुन खाता है, तो सिर्फ एक दिन में उसे अपने शरीर में बदलाव नजर आने लगते है. इस रिसर्च में यह बात सामने आई कि लहसुन खाने के ठीक एक घंटे के बाद यह लहसुन पेट में पच जाता है और अपना पौष्टिक प्रभाव देना आरंभ करता है. इसके साथ एंटी ऑक्सीडेंट तत्वों को हमारी शरीर अपने भीतर सोखने लगता है.

भुने लहसुन के फायदे -

1-शरीर में खास प्रकार की एनर्जी आती है. जिसके आपके अंदर का आलस्य खत्म हो जाता है.

2-शरीर के अंदर उत्पन्न होने वाले कैंसर की कोशिकाएं जन्म लेती है. भुने हुए लहसुन खाने से वह खत्म हो जाती है.

3-रोजाना भुने हुए लहसुन का सेवन करने से हमारे शरीर का मेटाबॉलिज्म बढ़ जाता है. जिससे बहुत ही जल्दी आपका फैट बर्न हो जाता है.

4-भुने हुए लहसुन खाने के 6 घंटे के बाद हमारे रक्त में मौजूद संक्रमण को खत्म करने का काम करता है.भुने लहसुन खाने से ब्लड प्रेशर कंट्रोल होता है

5-लहसुन आपकी श्वसन तंत्र के लिए काफी फायदेमंद है. इसका सेवन करने से अस्थमा, निमोनिया, ज़ुकाम, ब्रोंकाइटिस, पुरानी सर्दी, फेफड़ों में जमाव और कफ आदि से निजात और बचाव होता है.

ग्रीन टी के सेवन से हो सकता है एसिडिटी का...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -