सड़क सुरक्षा अभियान: नितिन गडकरी, अमिताभ बच्चन आज जनता को देंगे सड़क सुरक्षा के सूत्र
सड़क सुरक्षा अभियान: नितिन गडकरी, अमिताभ बच्चन आज जनता को देंगे सड़क सुरक्षा के सूत्र
Share:

नई दिल्ली: सड़क सुरक्षा अभियान के तहत आज शनिवार (14 जनवरी) को चार घंटे का टेलीथॉन आयोजित किया जाएगा। इस पहल का उद्देश्य सड़क सुरक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना और सभी सड़क उपयोगकर्ताओं के लिए हमारी सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए भारत भर में लोगों के व्यवहार में बदलाव लाने में मदद करना है। टीवी पर यह कार्यक्रम सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित किया जाएगा। 

एक विज्ञप्ति के अनुसार, यातायात नियमों का पालन न करने के खतरों के संबंध में लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने और सड़क सुरक्षा के प्रति साझा जिम्मेदारी की भावना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक आउटरीच अभियान की कल्पना की गई है। इस कार्यक्रम में सड़क दुर्घटना पीड़ितों के परिवार अपने व्यक्तिगत अनुभव और सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्यों को साझा करेंगे। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, अभिनेता अमिताभ बच्चन, ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु, मैककैन वर्ल्डग्रुप एशिया पैसिफिक के अध्यक्ष प्रसून जोशी, और सेवलाइफ फाउंडेशन के संस्थापक और सीईओ पीयूष तिवारी भी दुर्घटनाओं और उसके बाद होने वाली मौतों को रोकने में मदद करने के लिए मजबूत कानून और दंड प्रणाली तथा कड़े यातायात के महत्व को उजागर करने के लिए मौजूद रहेंगे। 

पहल पर टिप्पणी करते हुए, प्रसून जोशी ने कहा, "लोगों को शिक्षित करने के साथ-साथ अन्य हितधारकों को सड़क सुरक्षा के महत्व पर प्रकाश डालना और जिम्मेदारी की भावना पैदा करना समय की आवश्यकता है।" पीयूष तिवारी ने कहा, "सड़कें साझा संपत्ति के साथ-साथ साझा जिम्मेदारियां भी हैं, और अच्छी तरह से सूचित, जिम्मेदार सड़क उपयोगकर्ता भारत भर में सड़कों को अपने और दूसरों के लिए सुरक्षित बनाने की दिशा में सक्रिय कदम उठाने में मदद करने के लिए सरकार के साथ हाथ मिला सकते हैं।"

राजस्थान से दिल्ली तक, आज से बढ़ेगी ठंड.., मौसम विभाग ने जताया भीषण शीतलहर का अनुमान

हिमाचल प्रदेश में लागू हुई पुरानी पेंशन योजना, सीएम सुक्खू ने किया ऐलान

तू क्या है फिर.., जिन्न है ? राहुल गांधी के 'मैंने खुद को मार डाला' वाले बयान पर ओवैसी का तंज

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -