हनुमान बेनीवाल की केंद्र को खुली धमकी, कहा- अगर कृषि कानून रद्द नहीं हुए तो समर्थन वापस लेंगे
हनुमान बेनीवाल की केंद्र को खुली धमकी, कहा- अगर कृषि कानून रद्द नहीं हुए तो समर्थन वापस लेंगे
Share:

जयपुर: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने किसानों के समर्थन में अपने 'दिल्ली कूच' के तहत अलवर के विभिन्न इलाकों में सभा करते हुए अधिक से अधिक लोगों से शाहजहांपुर में हरियाणा सीमा पर पहुंचने की अपील की है। भाजपा-नीत NDA के घटक दल RLP अध्यक्ष बेनीवाल ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अगर कृषि सुधार कानूनों को वापस नहीं लिया तो समर्थन वापस लिया जाएगा।

बेनीवाल ने शनिवार को कहा कि राजस्थान में वो अकेले हैं, जो भाजप-नीत NDA के साथ रहकर कृषि कानूनों की खिलाफत कर रहे हैं। सरकार ने नए कानून में बदलाव की बात कही है। ऐसे में स्पष्ट है कि कानून में गलती है। कानून में संशोधन संंसद में किया जाएगा, ऐसे में सरकार की किरकिरी होगी। इसलिए सरकार को फ़ौरन इन तीनों कानूनों को वापस ले लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनका विरोध आगे भी जारी रहेगा। यदि कानून वापस नहीं लिया जाता है तो केंद्र सरकार से समर्थन वापसी पर भी निर्णय किया जाएगा।

बेनीवाल ने कहा कि शनिवार को हरियाणा सीमा पर बड़ी तादाद में लोग पहुंचेंगे। इसके बाद दिल्ली कूच का फैसला किया गया है। अब आर-पार की जंग लड़ी जाएगी। शनिवार को दिल्ली कूच के बाद किसानों को नई शक्ति मिलेगी। पूरे देश के किसानों में नए कृषि कानूनों को लेकर जबरदस्त विरोध है। देश के कृषकों से कोई मुकाबला नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि जब पहले उन्होंने NDA से समर्थन वापस लेने की बात कही थी तब गृहमंत्री अमित शाह ने उनसे बातचीत कर 7 दिन की मोहलत मांगी थी, लेकिन सर्दी अधिक होने की वजह से 5 दिन अतिरिक्त समय दिया गया। उन्होंने कहा कि संसद की तीनों समितियों से उन्होंने त्यागपत्र दे दिया है। वे किसानों के साथ खड़े हैं।

इस देश में तलाक लेने की नहीं है अनुमति, जानिए क्यों...

बीजिंग ने लोकल रहवासियों को बाहर जाने से किया मना

चीन ने पाकिस्तान को बेचे 50 हथियारबंद ड्रोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -