आरके सिंह ने अपने कैबिनेट सहयोगियों से आधिकारिक उद्देश्यों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करने का किया आग्रह
आरके सिंह ने अपने कैबिनेट सहयोगियों से आधिकारिक उद्देश्यों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करने का किया आग्रह
Share:

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए, बिजली और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने अपने कैबिनेट सहयोगियों, मुख्यमंत्रियों से आधिकारिक उद्देश्यों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) का उपयोग करने का आग्रह किया है।

सरकार के अनुसार, इस तरह की कार्रवाई से आम जनता के लिए एक उदाहरण स्थापित करने और उन्हें ई-मोबिलिटी पर स्विच करने के लिए प्रोत्साहित करने की उम्मीद है। यह देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के अपने प्रयासों का हिस्सा है, कि केंद्रीय मंत्री ने परिवर्तनकारी गतिशीलता और सलाह पर भारत सरकार की पहल में शामिल होने के लिए राज्यों के मंत्री और सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों सहित सभी केंद्रीय मंत्रियों को पत्र लिखा है। अपने संबंधित मंत्रालयों/विभागों को सभी आधिकारिक उद्देश्यों के लिए अपने आधिकारिक वाहनों के बेड़े को वर्तमान आंतरिक दहन इंजन (आईसीई)/पेट्रोल/डीजल वाहनों से इलेक्ट्रिक वाहनों में परिवर्तित करने के लिए।

इस तरह की कार्रवाई से आम जनता के लिए एक उदाहरण स्थापित करने और उन्हें ई-मोबिलिटी पर स्विच करने के लिए प्रोत्साहित करने की उम्मीद है। यह पहल कई उद्देश्यों को पूरा करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए "गो इलेक्ट्रिक अभियान" का हिस्सा है - उत्सर्जन, ऊर्जा सुरक्षा, ऊर्जा दक्षता आदि में कमी के लक्ष्य को प्राप्त करना।

The Empire Review: मुगलों को 'शांतिप्रिय' बताने की कोशिश, कहानी में इतिहास कम और ड्रामा ज्यादा

8273 रन बनाए, 420 विकेट झटके.. बसें भी धोई और आज 'जिंदगी' की जंग लड़ रहा ये स्टार क्रिकेटर

डीयू शिक्षक संघ ने एनईपी 2020 के तहत 4 साल के पाठ्यक्रम का किया विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -