डीयू शिक्षक संघ ने एनईपी 2020 के तहत 4 साल के पाठ्यक्रम का किया विरोध
डीयू शिक्षक संघ ने एनईपी 2020 के तहत 4 साल के पाठ्यक्रम का किया विरोध
Share:

दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ नई शिक्षा नीति को लागू करने का विरोध कर रहा है। नीति विश्वविद्यालयों में चार वर्षीय स्नातक कार्यक्रम के तहत डिग्री के कमजोर पड़ने का हवाला दे रही है। अब एसोसिएशन ने कुलपति कार्यालय के बाहर विरोध किया, जबकि नीति के कार्यान्वयन पर चर्चा के लिए अकादमिक परिषद की बैठक चल रही थी। अकादमिक मामलों की स्थायी समिति द्वारा 2022-23 तक नीति के कार्यान्वयन को मंजूरी देने के एक दिन बाद विकास आता है। 

चार साल के स्नातक कार्यक्रम, और छात्रों के लिए कई प्रविष्टियों और निकास विकल्पों पर चर्चा की गई। अनुमोदन के बाद, DUTA ने कार्यवाहक कुलपति पीसी जोशी को लिखा और उनसे अनुरोध किया कि इन मामलों पर पूरी तरह से चर्चा करने के लिए पहले सभी वैधानिक स्तरों पर चर्चा की जाए।

पत्र में लिखा गया था कि इस तरह की व्यापक चर्चा से विश्वविद्यालय को एनईपी 2020 के प्रावधानों और अन्य नियमों को लागू करने की दिशा में जल्दबाजी में कदम नहीं उठाने में मदद मिलेगी। यह विश्वविद्यालय के लिए अच्छा होगा कि वह 2013 में FYUP के विनाशकारी कार्यान्वयन और सभी हितधारकों के व्यापक विरोध के बाद 2014 में इसके बाद की वापसी को याद रखे। शिक्षा प्राप्त करने के लिए दिल्ली में रहने के लिए प्रति वर्ष। FYUP के पहले दो वर्षों के कमजोर पड़ने के कारण छात्रों ने FYUP के विचार को अस्वीकार कर दिया।"

Ind Vs Eng: जो रुट के बल्ले से निकला रिकार्ड्स का तूफ़ान, शतक जड़ते ही बना डाले इतने कीर्तिमान

यूपी चुनाव से पहले पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर बनाएंगे राजनीतिक पार्टी

उत्तर प्रदेश स्थापित करेगा अपना पहला हस्तशिल्प पार्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -