कभी देखें हैं 1 ओवर में 7 छक्के ? इस भारतीय बल्लेबाज़ ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें Video

नई दिल्ली: विजय हजारे ट्रॉफी में आज यानी सोमवार (28 नवंबर) को एक भारतीय बल्लेबाज़ ने इतिहास रच दिया है। महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के बीच खेले गए इस मुकाबले में क्रिकेटप्रेमियों को एक ही ओवर में सात छक्के देखने को मिले। यह रिकॉर्ड इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने नाम किया है, जिन्होंने यहां क्वार्टरफाइनल मैच में दोहरा शतक भी जड़ा।

 

उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में महाराष्ट्र ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 330 का स्कोर खड़ा किया। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने महज 159 बॉल में 220 रनों की तूफानी पारी खेली और नाबाद रहे। अपनी इस पारी में गायकवाड़ ने 10 चौके और 16 छक्के जड़े। लेकिन, फैंस उस समय दंग रह गए, जब पारी के 49वें ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ ने 7 छक्के ठोंक दिए। ऋतुराज गायकवाड़ ने पारी के 49वें ओवर में कुल 43 रन बटोरे, इसमें 7 छक्के शामिल रहे। जिसमें एक गेंद नो-बॉल भी रही, इसपर भी गायकवाड़ ने गगनचुम्बी छक्का जड़ा। इसके साथ ही वे ऐसा करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।
 
इस मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा महाराष्ट्र के लिए कोई और बैट्समैन कुछ खास नहीं कर सका। दो बल्लेबाजों ने 37-37 रनों की पारी खेली, बल्कि बाकी सब दूसरे छोर से ऋतुराज की पारी का ही आनंद लेते रहे। यूपी के गेंदबाज़ों का भी इस मैच में बुरा हाल हुआ, शिवा सिंह 9 ओवर में 88 रन देकर सबसे मंहगे गेंदबाज़ साबित हुए।

टीम इंडिया का नया सेलेक्टर कौन? BCCI के पास पहुंची 80 एप्लीकेशन

‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ के नाम दर्ज हुआ गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, पूरी दुनिया में बजा भारत का डंका

‘काला चश्मा’ पर जबरदस्त डांस करते नज़र आए पांड्या और धोनी, वायरल हो रहा Video

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -