RPS की आसान जीत, 9 विकेट से जीता मुकाबला
RPS की आसान जीत, 9 विकेट से जीता मुकाबला
Share:

आईपीएल 10 के आज 55वें  मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को बहुत आसानी से मात दे दी. बता दें कि RPS ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का चुनाव किया था जो उसके लिए सही साबित हुआ.

RPS की गेंदबाजी के सामने पंजाब की पूरी टीम महज़ 73 रनो पर सिमट गयी. पंजाब ने RPS को केवल 74 रनो का लक्ष्य दिया जिसे राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने बेहद आसानी से हासिल कर लिया और एक शानदार जीत अपने नाम कर ली. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की तरफ से सर्वाधिक 22 रनो का योगदान अक्षर पटेल ने दिया. जबकि पंजाब टीम के घातक बल्लेबाज कप्तान मैक्सवेल आज बिना खाता खोले ही आउट हो गए. इतना ही नहीं टीम के एक और दिग्गज बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. आज पंजाब के किसी भी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला. 

RPS की तरफ से शार्दुल ठाकुर काफी किफायती और सफल गेंदबाज साबित हुए. शार्दुल ने अपने 4 ओवरों में 19 देकर 3 विकेट झटके. इनके अलावा जयदेव, जेम्पा, डैन क्रिस्टियन को 2-2 विकेट मिले. बेन स्टॉक्स के खाते में आज एक भी विकेट नहीं गया. 

वहीँ 74 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी RPS की टीम ने केवल 12 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 78 रन बना कर जीत हासिल कर ली. RPS ने 9 विकेट से पंजाब पर जीत दर्ज कर ली. इस जीत से RPS के 18 अंक हो गए और RPS चौथे स्थान से सीधे दुसरे स्थान पर आ गयी. RPS ने SRH को एक स्थान पीछे धकेल दिया. RPS की तरफ से सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने 33 गेंदों में नावाद 33 रन बनाये. इसमें उन्होंने 1 चौका और 1 छक्का भी लगाया. राहुल त्रिपाठी ने 20 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्का लगाकर 28 रन बनाये. टीम के कप्तान स्तमित ने 18 गेंदों में 15 रन बनाये. 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर रहाणे ने विनिंग छक्का लगा के टीम को जीत दिला दी.

विनर - राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (RPS)

अवार्ड - 

परफेक्ट कैच ऑफ़ द मैच -  जयदेव उनादकट
मैक्सिमम सिक्स ऑफ़ द मैच - राहुल त्रिपाठी 
स्टाइलिश प्लेयर ऑफ़ द मैच - एडम जेम्पा
मैन ऑफ़ द मैच - जयदेव उनादकट

IPL में सट्टा लगाने वाले पांच सट्टेबाज गाजियाबाद से गिरफ्तार

मुंबई ने 9 रनो से KKR को दी मात

हैदराबाद के सामने गुजरात के शेर हुए ढेर, 8 विकेट से जीती SRH

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -