ब्रिटेन के नए PM बने ऋषि सुनक, प्रधानमंत्री मोदी ने अनोखे अंदाज में दी बधाई
ब्रिटेन के नए PM बने ऋषि सुनक, प्रधानमंत्री मोदी ने अनोखे अंदाज में दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेन्द्र मोदी ने भारतीय मूल के ऋषि सुनक को ब्रिटेन का नया पीएम चुने जाने पर बधाई दी तथा कहा कि वह वैश्विक मुद्दों पर साथ मिलकर काम करने और रोडमैप 2030 को लागू करने को लेकर उत्सुक हैं। एक ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ऋषि सुनक को हार्दिक बधाई! चूंकि आप ब्रिटेन के पीएम बनने वाले हैं, मैं वैश्विक मुद्दों पर एक साथ मिलकर काम करने और रोडमैप 2030 को लागू करने के लिए उत्सुक हूं। ब्रिटिश भारतीयों के जीवंत सेतु को दिवाली की खास शुभकामनाएं। हमने ऐतिहासिक संबंधों को आधुनिक साझेदारी में बदला है।

सुनक ब्रिटेन के नए पीएम बन इतिहास रचेंगे। ठीक दीपावली के दिन पेनी मॉर्डंट के दौड़ से हटने के ऐलान के पश्चात् सुनक को कंजरवेटिव पार्टी का निर्विरोध नेता चुन लिया गया है। 42 वर्षीय पूर्व वित्त मंत्री सुनक को कंजरवेटिव पार्टी के 357 में से आधे से ज्यादा सांसदों का समर्थन मिला, जबकि उन्हें जीत के लिए कम से कम 100 सांसदों के समर्थन की आवश्यकता थी।

वही सांसदों की प्रभावशाली समिति 1922 के प्रमुख सर ग्राहम ब्रैडी ने नाम वापस लेने के अंतिम दिन स्थानीय समयानुसार 2 बजे संसद परिसर में ऐलान किया कि उन्हें सिर्फ एक नामांकन प्राप्त हुआ है, लिहाजा सुनक नेता बनने की दौड़ में विजयी रहे हैं। इसका मतलब है कि बकिंघम पैलेस में महाराजा चार्ल्स तृतीय से मुलाकात के पश्चात् सुनक पीएम बनेंगे। आगे के कार्यक्रम का ऐलान जल्द किया जाएगा। वह आधुनिक इतिहास में सबसे कम उम्र के ब्रिटिश पीएम भी होंगे। वर्तमान रिकॉर्ड धारक डेविड कैमरन हैं, जो 42 वर्ष की आयु में पीएम बने थे।

दीपावली की रात हुआ हादसा, लाखों रुपए का माल जलकर हुआ खाक

डीएफओ में इस पद के लिए जारी किए गए आवेदन

नहीं रहे केदार नाथ पांडे, नीतीश-तेजस्वी ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -