जब ऋषि कपूर ने बताया था चौकाने वाला राज, सुनकर उड़ गए थे हर किसी के होश
जब ऋषि कपूर ने बताया था चौकाने वाला राज, सुनकर उड़ गए थे हर किसी के होश
Share:

बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने आज ही के दिन दुनिया को अलविदा कहा था। जी दरअसल किमिया से पीड़ित ऋषि कपूर ने एच।एन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली थी और आज तक लोग उन्हें भुला नहीं पाए हैं। ऋषि कपूर ने अपने काम और अपने अंदाज सेम लोगों का दिल जीता और आज उन्हें हर व्यक्ति याद कर रहा है। मुंबई में 4 सितंबर 1952 को जन्मे ऋषि कपूर ने अपने एक्टिंग की शुरुआत अपने पिता की फिल्म मेरा नाम जोकर से की थी। जी हाँ और इस फिल्म में उन्होंने राज कपूर के बचपन का किरदार निभाया था।

उसी के बाद बतौर एक्टर उनकी पहली फिल्म बॉबी रही जो सुपरहिट हुई थी। ऋषि कपूर श्री 420 में छोटे बच्चे के रूप में नजर आ चुके थे, और इसके पीछे भी एक कहानी है। जी दरअसल श्री 420 में छोटे बच्चे का रोल कराने के लिए नरगिस ने ऋषि कपूर को मनाने के लिए उन्हें ढेर सारी चॉकलेट दी थी और उसके बाद वह मान गए और ऋषि कपूर फिल्म के गाने में प्यार हुआ इकरार हुआ में भाई रणधीर कपूर और रीमा के साथ पैदल चलते नजर आए थे। लोगों का कहना है कि राज कपूर ने अपने बेटे ऋषि कपूर को लांच करने के लिए बॉबी फिल्म बनाई थी।

हालाँकि बहुत कम लोग जानते हैं कि इस राज से पर्दा ऋषि ने खुद एक इंटरव्यू में उठाया था, उन्होंने बताया था, मेरा नाम जोकर की असफलता के बाद पिता राज कपूर के आर्थिक हालात बिगड़ चुके थे, और इसके चलते वह एक टॉप स्टार को फिल्म के लिए साइन नहीं कर पाए थे। जी हाँ और यही कारण है कि बॉबी में उन्होंने ऋषि कपूर को लांच किया। ऋषि ने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में की और यही वजह है कि आज भी उनके चाहनेवालों की कमी नहीं है।

जानिए कैसा है Heropanti -2 का रिव्यू

फैंस की उम्मीदों पर खरी उतर रही रनवे 34

बॉलीवुड और हॉलीवुड की इन मूवी का जल्द ही बनाया जाएगा हिंदी रीमेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -