नासिक में दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा
नासिक में दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा
Share:

नासिक : नासिक में दंगा भड़कने की सुचना मिली है खबर के अनुसार एक सप्ताह पूर्व हरसुल के रहने वाले भगीरथ चौधरी का शव गांव के जुबेर शेख के कुएं में मिला। चौधरी के परिजनों ने शेख के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया। लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार न करने से नाराज परिजनों ने पुलिस पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट को मैनेज करने और आरोपी को बचाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को तोड़फोड़ शुरू कर दी। एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों की दुकानों में पहले तोड़फोड़ की और फिर वहां खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। मामला बढ़ता देख पुलिस को भीड़ पर काबू पाने के लिए गोलियां चलानी पड़ी। 

इस गोलीबारी में घायल हुए रामदास बुधर नामक युवक की हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद एक पक्ष का गुस्सा और भड़क गया। लोगों ने मौके पर मौजूद पुलिसवालों की पिटाई शुरू कर दी और उनकी गाड़ियां तोड़ डालीं। इस घटना में तीन वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और 17 कांस्टेबल घायल हो गए। इन्‍हें नासिक के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

नासिक में दंगा भड़कने की घटना तब हुई जब सिंहस्‍थ कुंभ मेले के उद्घाटन के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राज्‍य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस भी शहर में आए हुए थे। इस दौरान पुलिस ने तत्काल दंगे वाले क्षेत्र में करीब तीन सौ जवानो को हरसुल गांव भेजा. व स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -