नाडा की तरफ से एथलीट इंदरजीत सिंह को मिली हरी झंडी, 29 जुलाई को लिए गए नमूने पास
नाडा की तरफ से एथलीट इंदरजीत सिंह को मिली हरी झंडी, 29 जुलाई को लिए गए नमूने पास
Share:

रियो ओलिंपिक गोला फेंक के एथलीट इंदरजीत सिंह का हैदराबाद में राष्ट्रीय अंतरराज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान 29 जून को लिया गया डोप का नमूना साफ सुथरा पाया गया लेकिन उनके ए नमूने से जुड़ा मामला अब भी बना हुआ है। उनका ए नमूना पाजीटिव पाया गया था. रियो के लिए क्वालीफाई करने वाले इंदरजीत का 22 जून को प्रतियोगिता से इतर लिया गया ए नमूना पाजीटिव पाया गया था.

एथलीट इंद्रजीत को  नाडा ने कहा कि उनके बी नमूने की सात दिन के अंदर जांच की जाएगी और उसमें नाकाम रहने पर उनका डोप में असफल होने की पुष्टि हो जाएगी.लेकिन अब पता चला है कि 29 जून को लिया गया नमूना नेगेटिव रहा. लेकिन सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) 22 जून को डोप में नाकाम रहने का मामला आगे बढ़ाया जाएगा. सूत्र ने पीटीआई से कहा कि यह पता चला है कि उसका 29 जून का नमूना सही पाया गया है.

नाडा ने कई सारे खिलाड़ियों के कई परीक्षण किए और वे यह नहीं कह सकते कि कौन सा नमूना सही रहा। नाडा अमूमन उनके बारे में सूचित करता है जो मामले पाजीटिव पाए जाते हैं। नाडा 22 जून के पाजीटिव मामले को आगे बढ़ाएगा। हो सकता है कि 29 जून का नमूना सही रहा लेकिन इससे 22 जून के नमूने के परिणाम में बदलाव नहीं आएगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -