स्किन, सेहत और बालों के लिए काफी लाभकारी है चावल का पानी
स्किन, सेहत और बालों के लिए काफी लाभकारी है चावल का पानी
Share:

बालों और स्किन के लिए लोग ना जाने क्या क्या ट्राई करते हैं ताकि उन्हें कोई नुकसान ना हो. आज के समय में हमारी त्वचा एवं बालों की देखभाल के लिए चावल का पानी सबसे अच्छा उपचार माना जाता है. अगर आप नहीं जानते हैं तो हम आपको बता देते हैं कि किस तरह से आपकी मदद कर सकता है.  

* विटामिन बी, सी और ई: चावल के पानी में पाए जाने वाले विटामिन्स आपकी त्वचा एवं बालों को स्वस्थ रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है. चावल के पानी में विटामिन बी, सी और ई की भरपूर मात्रा के साथ अमीनो एसिड की भी मात्रा पाई जाती है, जो त्वचा को स्वस्थ बनाने में मदद करती है.

* बाल सुंदर मुलायम: यह बालों एवं त्वचा की देखभाल करने वाला सबसे अच्छा प्रोटीन है. चावल के पानी में एमिनो एसिड का मात्रा पाई जाती है, जो क्षतिग्रस्त बालों को दूर करती है साथ ही बालो को स्वस्थ और चमकदार बनाती है.

* त्वचा में सुधार: चावल के पानी का उपयोग त्वचा पर करने से यह बढ़ती उम्र के प्रभावो को कम करने का कम करता है. यह त्वचा की मृतकोशिकाओं को हटाकर उसमें सुंदर सा निखार लाता है.

* त्वचा की एलर्जी: त्वचा में एलर्जी कभी भी किसी भी समय हो सकती है. जिससे त्वचा में जलन खुजली जैसी समस्याएं पनपने लगती है. इस एलर्जी को दूर करने के लिए चावल का पानी सबसे अच्छा उपचार है.

* त्वचा को नरम: सर्दियों के समय में त्वचा की नमी को बनाए रखने के लिए चावल का पानी सबसे अच्छा उपचार है. इसका उपयोग करने से त्वचा हमेशा हाइड्रेटेड बनी रहती है.

चेहरे के दाग धब्बे दूर करेंगे ये घरेलु नुस्खे

पथरी की परेशानी में काम आएंगे ये कारगर इलाज

नीम और शहद का फेस पैक दूर करेगा त्वचा संबंधी समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -