अस्थमा पेशेंट्स के लिए हानिकारक हो सकता है चावल का सेवन
अस्थमा पेशेंट्स के लिए हानिकारक हो सकता है चावल का सेवन
Share:

चावल खाना लगभग हर किसी को बहुत पसंद होता है,बहुत से लोग तो ऐसे होते है जिनका पेट बिना चावल खाये भरता ही नहीं है.पर क्या आपको पता है की अधिक मात्रा में चावल का सेवन आपकी सेहत को बहुत सारे नुकसान पहुंचा सकता है,चावल में भरपूर मात्रा में  कार्बोहाइड्रेट पाए जाते है जो पचने में तो आसान होते है पर नियमित रूप से इनके सेवन से हमारी सेहत को काफी नुकसान पहुँच सकता है.आज हम आपको चावल खाने के कुछ नुक़्सानो के बारे में बताने जा रहे है.

1-चावल में भरपूर मात्रा में कार्बोहाइड्रेट मौजूद होते है और साथ ही इनमे पोषक तत्वों की थोड़ी भी मात्रा मौजूद नहीं होती है.जिसकी वजह से इसे खाने से हमारे शरीर को कोई भी लाभ नहीं होता है बल्कि इसे खाने के बाद हमें जल्दी भूख लग जाती है.

2-अगर आप रोज़ाना चावल का सेवन करते है तो इससे हमारे शरीर में चीनी की मात्रा बढ़ने लगती है,जिससे हमारे शरीर को नींद और आलस घेरने लगते है,अगर आप खाना खाने के बाद काम करते है तो आपके लिए चावल का सेवन करना सही नहीं है. 

3-अस्थमा के मरीजों के लिए चावल का सेवन बहुत नुकसानदेह होता है,चावल की तासीर ठंडी होती है, जिसकी वजह से अस्थमा जैसी घातक बीमारी के होने की आशंका बनी रहती है.और अधिक मात्रा में चावल खाने से अस्थमा अटैक आने का खतरा भी रहता है.

किडनी स्टोन की समस्या को ठीक करती है बीन्स की पत्तिया

 

जानिए क्या है सुबह खाली पेट में पानी पीने के फायदे

किडनी की बीमारी होने के ये कारण है जिम्मेदार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -