चावल और सब्जियां मिलाकर बनाए चीला, सभी को आएगा पसंद
चावल और सब्जियां मिलाकर बनाए चीला, सभी को आएगा पसंद
Share:

अगर आप चीला खाने के शौकीन हैं तो आप बना सकते हैं चावल और सब्जियां मिलाकर चीला।  यह बहुत बेहतरीन लगता है और खाने वाला इसे एक बार खा ले तो बार-बार मांगता है। अब हम आपको बताते हैं कैसे बनाना है चावल और सब्जियां मिलाकर चीला। 


चावल और सब्जियां मिलाकर चीला बनाने की विधि- सबसे पहले चावल से चीला बनाने के लिए चावल को कुछ देर भिगो दें और कुछ आलू को बाइल करें। फिर प्याज,  टमाटर, हरा धनिया और हरी मिर्च को अच्छे से बारीक काट लें। अब चावल का पानी निकाल लें और इसे एक मिक्सर जार में डालें। अब इसके बाद उबले हुए कुछ आलू और पानी डालकर अच्छे से ब्लेंड करें। आपको इसे एक स्मूद पेस्ट आने तक ब्लेंड करना है। जब ऐसा हो जाए तब इसे एक पैन में निकालें और फिर इसमें बारीक कटे प्याज, टमाटर, हरी मिर्च, और हरा धनिया डालें। साथ ही इसमें थोड़ा सा बेकिंग सोडा और नमक मिलाएं। अच्छे से मिक्स करें और चीला बनाने के लिए बैटर तैयार है।

इसके बाद जब बैटर अच्छे से रेड़ी हो जाए तो एक नॉन स्टिक पैन को गर्म करें इस पर थोड़ा सा घी डालें और फिर एक गोल चम्मच में बैटर लेकर तवे पर फैलाएं, ठीक पैन केक की तरह। अब इस चीला को पकाने के लिए ढक्कन से ढक दें। फिर इसे हटाएं और घी लगाने के बाद दूसरी तरफ पलटकर सेक लें। दोनों तरफ से अच्छे से सिक जाने के बाद इसे हरी चटनी के साथ सर्व करें। 

मीठा है खाना तो इस रविवार को बनाए बालूशाही

सबसे स्वादिष्ट लगती है आलू और शिमला मिर्च की सब्जी, बनाए इस आसान विधि से

घरवालों को आज खिलाये गोभी के पकौड़े, सभी को आएँगे पसंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -