छत्तीसगढ़ शराब घोटाले में सेवानिवृत्त IAS अधिकारी अनिल टुटेजा गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ शराब घोटाले में सेवानिवृत्त IAS अधिकारी अनिल टुटेजा गिरफ्तार
Share:

रायपुर: आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राज्य में कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में छत्तीसगढ़ के सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों के मुताबिक, संघीय एजेंसी ने 2003 बैच के अधिकारी को शनिवार को रायपुर में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू)/एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) कार्यालय से हिरासत में लिया। टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा उसी मामले में अपना बयान दर्ज कराने गये थे. आईएएस अधिकारी को बाद में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत हिरासत में ले लिया गया और उनकी रिमांड की मांग करते हुए मजिस्ट्रेट के सामने पेश किए जाने की उम्मीद है।

टुटेजा पिछले साल सेवा से सेवानिवृत्त हुए थे। ईडी ने कथित शराब घोटाला मामले में एक नया मनी लॉन्ड्रिंग मामला दर्ज किया था, जब सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में उसकी पिछली एफआईआर को रद्द कर दिया था, जो आयकर विभाग की शिकायत पर आधारित थी। एजेंसी ने मामले में अपनी जांच का विवरण राज्य ईओडब्ल्यू/एसीबी के साथ साझा किया और एफआईआर दर्ज करने की मांग की। एक बार एफआईआर दर्ज होने के बाद, ईडी ने उस शिकायत पर ध्यान देते हुए मनी लॉन्ड्रिंग का एक नया मामला दर्ज किया।

ईडी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में बेची गई शराब की "हर" बोतल से "अवैध" पैसा इकट्ठा किया गया था। एजेंसी ने आरोप लगाया कि रायपुर के मेयर अनवर ढेबर के बड़े भाई अनवर ढेबर के नेतृत्व वाले शराब सिंडिकेट द्वारा 2,000 करोड़ रुपये के "अभूतपूर्व" भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत तैयार किए गए थे।

इजराइल ने सुपरसोनिक मिसाइल से किया था ईरान पर हमला, रिपोर्ट्स में दावा

झारखंड में लू और गर्मी के कारण स्कूलों का समय बदला

अब योग शिविरों के लिए पतंजलि को चुकाना होगा सर्विस टैक्स, सुप्रीम कोर्ट से बाबा रामदेव को एक और झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -