ई-कॉमर्स कम्पनियों से भिड़ने को रिटेलर्स की 'ईलाला' तैयार
ई-कॉमर्स कम्पनियों से भिड़ने को रिटेलर्स की 'ईलाला' तैयार
Share:

नई दिल्ली : देश में ऑनलाइन बिज़नेस लगातार आगे बढ़ता जा रहा है. आज युवा से लेकर बुजुर्ग तक हर पीढ़ी ऑनलाइन शॉपिंग से पीछे नही हट रही है. इसके साथ ही ई-कॉमर्स क्षेत्र इन दिनों तरक्की का रुख करता हुआ दिखाई दे रहा है. ई-कॉमर्स सेक्टर की कई नामी कम्पनियों में ग्राहकों को अपनी तरफ खींचने के लिए बहुत से अनूठे प्रयास किये जाते है. यानी सीधे शब्दों में कहा जाये तो ई-कॉमर्स कम्पनियों के बीच बहुत ही कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है.

पहले ही इन कम्पनियों के बीच यह मुकाबला बहुत कड़ा बना हुआ है और अब कुछ खुदरा व्यापारी भी अपना हाथ ऑनलाइन सेक्टर में आजमाने जा रहे है. मामले में यह बात सामने आ रही है कि अब रिटेलर्स भी अपने एक ऑनलाइन पोर्टल को शुरू करने जा रहे है. और इसको देखते हुए खुदरा व्यापारियों के ही एक संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने भी यह जानकारी दी है कि वे अपनी नई ई-कॉमर्स वेबसाइट "e-lala.biz" को भी 5 नवम्बर को लांच कर रहे है.

इसकी लॉन्चिंग फ़िलहाल नागपुर में की जा रही है लेकिन नवम्बर के ही तीसरे सप्ताह से इसे दिल्ली-NCR में भी शुरू किया जाना है. साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि वेबसाइट पर पेमेंट ऑप्शन को सँभालने के लिए HDFC बैंक और मास्टर कार्ड के साथ एक समझौते को अंजाम दिया गया है.

इस दौरान संगठन से यह बात भी सामने आई है कि उन्होंने अपने इस पोर्टल को देश के करीब 50 शहरों में लांच करने के बारे में बात की है. और साथ ही वर्ष 2016 तक वेबसाइट से 50 हजार व्यापाइयों को जोड़े जाने का भी लक्ष्य रखा गया है. जबकि आपको बता दे कि इस संगठन से अभी करीब 40 हजार व्यापारी जुड़े हुए है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -